June 17, 2024
  • होम
  • टूट सकते हैं करोड़ो दिल! अगर ऐसा हुआ तो बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो जाएगी बेंगलुरू

टूट सकते हैं करोड़ो दिल! अगर ऐसा हुआ तो बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो जाएगी बेंगलुरू

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 8:18 am IST

बेंगलुरू: आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना तमाम क्रिकेट पंडितों, पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों के अनुमान को गलत साबित करता है। एक वक्त पर, बेंगलुरू के पास महज एक प्रतिशत उम्मीद बची थी और तब से, विराट कोहली की टीम ने लगातार छह मुकाबलों में जीत हासिल कर शीर्ष चार में जगह बनाई है और असंभव को पूरा किया है। बेंगलुरू अब बुधवार, 22 मई को नॉकआउट मुकाबला खेलेगी। इस मैच में बेंगलुरू के सामने राजस्थान रॉयल्स होगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेंगलुरू बिना नॉकआउट मुकाबला खेले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो सकती है? इसका मतलब है कि अगर ऐसा होता है तो लाखों फैंस के दिल फिर टूट जाएंगे।

दरअसल, आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने प्लेऑफ मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे आवंटित नहीं किया है। ऐसे में अगर बारिश नॉकआउट मैच में खलल डालती है तो हमें कम से कम पांच ओवर के मैच का इंतजार करना होगा। यदि पांच ओवर के मैच की भी हालात नहीं बनते हैं तो मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर से तय किया जाएगा। अगर सुपर ओवर की स्थिति नहीं बनती हैं तो बेंगलुरू बिना क्वालीफायर खेले ही बाहर हो जाएगी और राजस्थान क्वालीफायर खेलेगा।

प्लेऑफ़ मुकाबले के नियम

यदि बारिश क्वालीफायर 1, क्वालीफायर 2 और नॉकआउट मैचों में बाधा डालती है, तो कम से कम एक पांच ओवर का मैच होने की संभावना होगी। यदि पांच ओवर का खेल होने की भी संभावना नहीं है तो खेल का फैसला सुपर ओवर द्वारा तय किया जाएगा। यदि ऐसे हालात पैदा होते हैं कि सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो अंक तालिका में स्थिति/रैंकिंग के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

इस तरह आरसीबी 17वें साल में भी खिताब से रह जाएगी दूर

अगर बेंगलुरू और राजस्थान के बीच क्वालीफाइंग मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहने के कारण राजस्थान की टीम बढ़त ले लेगी और बेंगलुरू बाहर हो जाएगी। इसका आशय यह है कि अगर मुकाबला रद्द होता है तो राजस्थान दूसरा क्वालीफायर खेलेगी।

यह भी पढ़े-

RCB: क्रिकेटर अंबाती रायडू को आरसीबी के पूर्व क्रिकेटर ने किया ट्रोल, फैंस पर कसा था तंज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन