IPL 2022 CSK vs LSG: चेन्नई और लखनऊ के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों को पहली जीत का इंतजार

IPL 2022 CSK vs LSG:

मुंबई, आईपीएल के 15वें सीजन में आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला (IPL 2022 CSK vs LSG) होगा. मुंबई के ऐतिहासिक ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. बता दे कि इससे पहले दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार मिली थी।

पहली बार होगा सामना

गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स आज एक दूसरे के खिलाफ पहली बार आमने-सामने होंगी. चेन्नई जहां आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक है, वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स अभी हाल ही में आईपीएल में शामिल हुई है और अपना पहला सीजन खेल रही है।

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई और लखनऊ के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर 2022 के सीजन का ये पहला मैच होगा. अगर पिच की बात करे तो इस मैदान पर औसत पारी स्कोर 160 के करीब है. इसीलिए आज के मुकाबले में बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलने की उम्मीद है।

मौसम का मिजाज-

आज के मैच में मौसम के मिजाज की बात करे तो अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है, वहीं 25 डिग्री सेंटीग्रेड न्यूनतम तापमान रहने का अनुमान है. बता दे कि शाम 7:30 बजे से खेले जाने वाले इस मुकाबले में बारिश की खलल पड़ने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन गर्मी की वजह से पैदा होने वाली उमस खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है।

चेन्नई का पलड़ा भारी

आज के मैच में लखनऊ के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी रहने वाला है.  रविंद्र जडेजा के नेतृत्व वाली सीएसके के पास अनुभव और युवा खिलाड़ियों के शानदार मिश्रण है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे जडेजा का साथ देना के लिए मैदान पर मौजूद होंगे.  वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और युवा भारतीय बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ चेन्नई की बल्लेबाजी को और मजबूत बनाते है. इसी युवा और अनुभव के मिश्रण के दम पर सीएसके चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

 

यह भी पढ़ें:

Akhilesh Yadav Congratulates Satish Mahana: राइट साइड से आए हैं, लेकिन लेफ्ट का भी ध्यान रखिएगा, अखिलेश ने यूँ दी सतीश महाना को बधाई

IPL 2022 RCB vs KKR Match Preview: आज भिड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स

Latest news

spot_img