Wednesday, June 29, 2022

Akhilesh Yadav Congratulates Satish Mahana: राइट साइड से आए हैं, लेकिन लेफ्ट का भी ध्यान रखिएगा, अखिलेश ने यूँ दी सतीश महाना को बधाई

Akhilesh Yadav Congratulates Satish Mahana

लखनऊ, यूपी में योगी 2.0 सरकार के गठन के बाद आज विधानसभा के अध्‍यक्ष पद पर कानपुर से लगातार कई चुनाव जीतते रहे सतीश महाना की निर्विरोध जीत हो गई है. इस मौके पर कई दिग्गज राजनेताओं समेत अखिलेश यादव ने भी उन्‍हें अपने ही अंदाज में बधाई दी. उन्‍होंने मुस्‍कुराते हुए सतीश महाना को बधाई (Akhilesh Yadav Congratulates Satish Mahana) देते हुए कहा कि हालांकि आप राइट साइड (सत्‍ता पक्ष की ओर) से आए हैं लेकिन आपको यहाँ लेफ्ट (विपक्ष) साइड का भी ध्यान रखना है.

सवाल उठाएंगे तो पड़ेगी आपकी ज़रूरत

मज़ाकिया अंदाज़ और इशारों ही इशारों में सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि आगे जब हम सवाल उठाएंगे तो हमें आपकी जरूरत पड़ेगी, तो उस समय आप विपक्ष को भी बोलने का उतना ही मौका दीजिएगा जितना सत्‍ता पक्ष को देंगे. भरोसा है कि आप आने वाले समय में हम सभी सदस्‍यों के अधिकारों की रक्षा करेंगे.

अखिलेश यादव ने आगे नेता सदन द्वारा रखी गई बातों को बताते हुए कहा कि “नेता सदन ने कहा कि आपके नाम में तो पहले से ही महान जुड़ा हुआ है, उम्मीद है आगे इसकी झलक देखने को मिलेगी. कई सौ वर्ष पहले जहां किसी को कभी स्‍पीकर बनाया जाता था वो छिप जाया करता करता था, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में न जाने कितने स्पीकर कुर्बान हुए होंगे, स्‍पीकर जब छिप जाता था तो लोग उसे घसीटकर लाते थे. इसलिए कोई स्पीकर जल्दी बनना नहीं चाहता, मैं बधाई दूंगा कि आप डरे नहीं और आगे आए, हमें और नेता सदन को आपको ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ी. इस सदन में आपकी जिम्‍मेदारी बहुत बड़ी है, आप जिस पद पर बैठे हैं वहां से समय-समय हमें आपके संरक्षण की जरूरत पड़ेगी, ऐसे समय में आप राइट के गेम में न फंसकर सही का साथ दीजिएगा.”

अखिलेश ने आगे सतीश महाना के अनुभव की तारीफ़ की.

 

यह भी पढ़ें:

Petrol Diesel: राजधानी में पेट्रोल की सेंचुरी, आज फिर बढ़े ईधन के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं लेटेस्ट रेट्स

IPL 2022 4th Match GT Won: गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से हराया, जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

SHARE

Latest news

Related news