March 4, 2024
  • होम
  • T-20 WC: 16 अक्टूबर से होगा टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज, जानिए टीम इंडिया के सारे मैच शेड्यूल

T-20 WC: 16 अक्टूबर से होगा टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज, जानिए टीम इंडिया के सारे मैच शेड्यूल

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है। इस बार क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगा। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है, जिसमें एक से बढ़कर एक दिग्गजों को टीम में शामिल किया गया है। जो इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी टीम इंडिया को जीता सकते हैं। इस टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा वर्ल्ड कप

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। जिसकी शुरूआत 16 अक्टूबर से होगी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले एशिया कप 2022 में भी भारतीय टीम को अपना मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत मिली थी।

पहले मैच में पाक से भिड़ेगा भारत

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है, इस टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं टीम को अपना दूसरा मुकाबला ग्रुप ए के रन-अप टीम के साथ खेलना है, जिसका आयोजन 27 अक्टूबर सिडनी में होगा।

30 अक्टूबर को SA से है सामना

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, जिसका आयोजन 30 अक्टूबर को पर्थ के मैदान पर होगा। टीम को चौथे मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ना है, जो 2 नवंबर को एडिलेड की धरती पर खेला जाएगा। वहीं भारत का पांचवा मैच ग्रप बी के विनर टीम के साथ 6 नवंबर को मेलबर्न में खेलना है।

भारतीय टीम का मैच शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान (मेलबर्न) – पहला मैच – 23 अक्टूबर
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप (सिडनी) – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर
भारत बनाम साउथ अफ्रीका (पर्थ) – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर
भारत बनाम बांग्लादेश (एडिलेड) – चौथा मैच – 2 नवंबर
भारत बनाम ग्रुप बी विनर (मेलबर्न) – पांचवां मैच – 6 नवंबर

T-20 WC: T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, 4 खिलाड़ी स्टैंडबाय में

Tags