T-20 WC: T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, 4 खिलाड़ी स्टैंडबाय में

नई दिल्ली। आगामी टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम स्क्वाड में एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जो इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी टीम इंडिया के नाम दर्ज करा सकते हैं।

कई धुरंधरों को टीम में मिली जगह

अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। टीम स्क्वाड में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को जगह मिली है। जो इस बार भारतीय टीम को ट्रॉफी दिला सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा चुनी गई टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। इसमें अनुभवी प्लेयर्स के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा वर्ल्ड कप

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। जिसकी शुरूआत 16 अक्टूबर से होगी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले एशिया कप 2022 में भी भारतीय टीम को अपना मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत मिली थी।

इस घातक गेंदबाज की हुई वापसी

गौरतलब है कि चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हुए भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी हुई है। जसप्रीत की साथ युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। जबकि क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है, जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल।

स्टैंडबाय में रखे गए खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई।

Latest news