June 17, 2024
  • होम
  • KKR vs SRH: कोलकाता ने हैदराबाद को सेमीफाइनल में दी मात, 8 विकेट से जीतकर पहुंची फाइनल में

KKR vs SRH: कोलकाता ने हैदराबाद को सेमीफाइनल में दी मात, 8 विकेट से जीतकर पहुंची फाइनल में

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 22, 2024, 7:00 am IST

नई दिल्ली। IPL 2024 KKR vs SRH Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 की पहली फाइनलिस्ट बनी है। बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर ने टूर्नामेंट के क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी। कोलकाता के लिए ये एकतरफा मुकाबला रहा। टीम ने पहले बॉलिंग और फिर बल्लेबाजी में कमाल करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

159 पर सिमटी हैदराबाद

मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 19.3 ओवर में 159 रनों पर ढेर हो गई। हैदराबाद की ओर से राहुल त्रिपाठी ने 35 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। इस दौरान कोलकाता के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 13.4 ओवर में जीत हासिल कर ली।

एकतरफा रहा मुकाबला

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को ओपनिंग पर सुनील नरेन और रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 (20) रनों की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर टी नटराजन ने गुरबाज़ का विकेट लेकर तोड़ा। गुरबाज़ ने इस दौरान 14 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। आखिरी में वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। बता दें कि वेंकटेश और श्रेयस ने 97* (44 गेंद) रनों की साझेदारी की और केकेआर को सिर्फ 13.4 ओवर में जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें-

RCB: क्रिकेटर अंबाती रायडू को आरसीबी के पूर्व क्रिकेटर ने किया ट्रोल, फैंस पर कसा था तंज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन