May 21, 2024
  • होम
  • KKR vs RCB: सुनील नरेन ने तोड़ा लसिथ मलिंगा को पीछे, साथ ही बने कई गजब के रिकॅार्ड्स

KKR vs RCB: सुनील नरेन ने तोड़ा लसिथ मलिंगा को पीछे, साथ ही बने कई गजब के रिकॅार्ड्स

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 9:16 am IST

नई दिल्ली: इस सीजन के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हरा दिया। कोलकाता ने आखिरी गेंद तक संघर्ष किया और जैसे-तैसे मैच को अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले के साथ ही मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। तो आइए सभी रिकॅार्ड्स पर एक नजर डालते है।

सुनील ने लसिथ मलिंगा को छोड़ा पीछे

Sunil Narine
Sunil Narine

बेंगलुरू के खिलाफ इस मैच में कोलकाता के लिए सुनील नरेन बैटिंग में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन जब गेंदबाजी की बारी आई तो उन्होंने जबरदस्त स्पेल डाला। नरेन ने चार ओवर के स्पेल में 34 रन देकर दो विकेट चटकाएं। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक टीम के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा के रिकॅार्ड को तोड़ दिया। कोलकाता के खेलते हुए नरेन के नाम अब कुल 172 विकेट दर्ज हो गए हैं। वहीं मुंबई के लिए मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं।

रजत पाटीदार ने जड़ी तेज तर्रार फिफ्टी

Rajat Patidar
Rajat Patidar

कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी की। रजत ने सिर्फ 21 गेंद में अपनी हाफ-सेंचुरी पूरी कर ली। उनकी बेंगलुरू के लिए संयुक्त रूप से तीसरी सबसे तेज फिफ्टी थी। इससे पहले एबी डिविलियर्स ने बेंगलुरू के लिए 21 गेंदों में हाफ-सेंचुरी का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

सीजन में कोलकाता ने तीसरी बार बनाया 200 से ज्यादा का स्कोर

KKR vs RCB
KKR vs RCB

इस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस सीजन में कोलकाता ने तीसरी बार 200 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाया। इस मामले में टीम ने चेन्नई की बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़े-

आउट दिए जाने पर अंपायर पर भड़के विराट कोहली, नो-बॉल दिए जाने पर जमकर हुआ विवाद,

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन