May 21, 2024
  • होम
  • आउट दिए जाने पर अंपायर पर भड़के विराट कोहली, नो-बॉल दिए जाने पर जमकर हुआ विवाद,

आउट दिए जाने पर अंपायर पर भड़के विराट कोहली, नो-बॉल दिए जाने पर जमकर हुआ विवाद,

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 7:59 am IST

नई दिल्ली: इस सीजन का 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान विराट कोहली के विकेट पर काफी विवाद देखने को मिला। विराट कोहली कोलकाता के खिलाफ जिस तरह से आउट हुए उससे वह बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे।

विराट कोहली के आउट होने पर मचा बवाल

KKR vs RCB: Virat Kohl
KKR vs RCB: Virat Kohl

दरअसल तीसरे ओवर में जब हर्षित राणा गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन ओवर की पहली ही गेंद उन्होंने फुल-टॉस फेंक दी। विराट कोहली इस गेंद पर खुद को संभाल नहीं पाए और जैसे-तैसे उन्होंने अपना बैट गेंद के सामने अड़ा दिया। जिससे गेंद हवा में उछल गई और हर्षित ने कैच पकड़ लिया। कोहली ने तुरंत DRS की मांग कर ली क्योंकि उन्हें वह गेंद नो-बॉल लग रही थी। थर्ड अंपायर ने वीडियो रिप्ले देखने के बाद विराट को आउट दे दिया। जिससे विराट कोहली पूरी तरह निराश हो गए।

नो-बॉल दिए जाने पर जमकर हुआ विवाद

Virat Kohli
Virat Kohli

कोहली के आउट होने पर विवाद इसलिए भी हुआ क्योंकि जब उनकी कैच हवा में गई, तब कोहली क्रीज़ के बाहर खड़े थे। ग्राफिक्स को देखकर कमेंटेटर्स ने भी कहा कि अगर कोहली क्रीज़ के बाहर न गए होते तो गेंद नो-बॉल के लिए तय ऊंचाई से नीचे ही रहती। इसके बावजूद जब टीवी अंपायर कोहली को आउट करार दिया तब भी कोहली अपना सिर हिलाते हुए पवेलियन की तरफ चल पड़े थे। इस विवाद ने स्मार्ट रीव्यू सिस्टम और बॉल ट्रैकिंग सिस्टम पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़े-

KKR vs RCB: कोलकाता ने बेंगलुरु को दिया 223 रनों का टारगेट, अंतिम तीन ओवर में बने 45 रन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन