May 22, 2024
  • होम
  • Jos Buttler Century: बटलर ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, इस मामले में सिर्फ कोहली से पीछे

Jos Buttler Century: बटलर ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, इस मामले में सिर्फ कोहली से पीछे

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 17, 2024, 8:53 am IST

नई दिल्ली। KKR vs RR IPL 2024: जोस बटलर ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा। बटलर के शतक के बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से मात दी। बटलर ने शतक के दम पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। बता दें कि उन्होंने क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बटलर ने आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल को पछाड़ दिया है। इस लिस्ट में उनसे आगे केवल विराट कोहली हैं।

तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

बता दें कि आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम दर्ज है। उन्होंने कुल 8 शतक लगाए हैं। इस मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर थे, उन्होंने इस लीग में 6 शतक लगाए हैं। जोस बटलर भी गेल की बराबरी पर थे। लेकिन उन्होंने कोलकाता के खिलाफ शतक जड़कर गेल को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि आईपीएल में बटलर ने 7 शतक लगाए हैं। वहीं केएल राहुल, डेविड वॉर्नर तथा शेन वॉटसन ने 4-4 शतक जड़े हैं।

बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी

अगर टी20 फॉर्मेट में मैच जीते हुए मैचों में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो क्रिस गेल इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 16 शतक जीते हुए मैच में लगाए हैं। इस मामले में बाबर आजम तथा जोस बटलर बराबरी पर हैं। इन दोनों ने 8-8 सेंचुरी मारी है। बटलर ने टी20 फॉर्मेट में कुल 8 शतक लगाए हैं और सभी मैचों में जीत मिली है।

यह भी पढ़ें-

RR vs KKR: ट्रेंट बोल्ट की ‘स्टंप तोड़ यॉर्कर’ ने किया 10 लाख का नुकसान! बीच में रोकना पड़ा खेल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन