March 4, 2024
  • होम
  • T-20 WC: क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट नहीं खलेगी जडेजा की कमी, ये घातक खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

T-20 WC: क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट नहीं खलेगी जडेजा की कमी, ये घातक खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम क घोषणा कर दी है। भारत के टीम स्क्वाड में रवींद्र जडेजा का नाम नहीं है, दरअसल भारत का यह स्टार ऑलराउंडर एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गया था। जिसके बाद जडेजा को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हालांकि भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में एक घातक ऑलराउंडर की एंट्री कराई है, जो टी-20 वर्ल्ड कप में जडेजा की कमी को पूरा कर सकता है।

इस खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में रवींद्र जडेजा की जगह स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को जगह दी है। ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी है। यह खिलाड़ी निचले क्रम में उतर कर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जानता है। फील्डिंग के समय भी यह प्लेयर काफी फुर्ती से मैदान पर भागता है।

कप्तान के बड़े हथियार होगें साबित

बता दें कि स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल मैच के तीनों ही डिपार्टमेंट बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में एकदम फिट बैठता है। ऐसे में अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार साबित हो सकते हैं, जो मैच का रूख कभी भी भारत के पक्ष में मोड़ सकते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल।

स्टैंडबाय में रखे गए खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई।

T-20 WC: T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, 4 खिलाड़ी स्टैंडबाय में

T-20 WC: 16 अक्टूबर से होगा टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज, जानिए टीम इंडिया के सारे मैच शेड्यूल

Tags