April 21, 2024
  • होम
  • IND VA AUS : दूसरे टेस्ट मैच से अय्यर बाहर, बुमराह पूरी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे

IND VA AUS : दूसरे टेस्ट मैच से अय्यर बाहर, बुमराह पूरी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे

  • WRITTEN BY: Vivek Kumar Roy
  • LAST UPDATED : February 14, 2023, 4:52 pm IST

नई दिल्ली : भारतीय टीम के खिलाड़ी लगातार चोट की वजह से खेल नहीं पा रहे है. हम बात कर रहे है भारत के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जो इस सयम राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे है. चोट की वजह से श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. वहीं पीठ में चोट के कारण अय्यर दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए है.

भारतीय टीम की तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से पूरे सीरीज से बाहर हो गए है.

अय्यर को साबित करना होगा फिटनेस

भारत के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा फिटनेस साबित करने के लिए रणजी खेला था. रणजी में जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की थी. अब ये देखना वाली बात है कि श्रेयस अय्यर के चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति 1 मार्च से 5 मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए श्रेयस अय्यर को फिटनेस साबित करने के लिए शेष भारत टीम में शामिल करते है या नहीं. चयन समिति ने रवींद्र जडेजा को फिटनेस साबित करने के लिए रणजी खेलने के लिए कहा था. रणजी खेल के रवींद्र जडेजा ने फिटनेस साबित किया था.

बुमराह को लगेगा ठीक होने में वक्त

भारतीय टीम कि तेज गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले जसप्रीत बुमराह को चोट से उभरने में अभी समय लगेगा. बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है. टेस्ट सीरीज के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. उस सीरीज में भी बुमराह नहीं खेलेंगे. भारतीय टीम के प्रबंधन का कहना है कि हम वनडे सीरीज में बुमराह को खिलाने का रिस्क नहीं उठा सकते क्योंकि वे अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं है. भारतीय प्रबंधन इसलिए भी रिस्क नहीं ले सकता है क्योंकि 7 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल होगा जिसमें भारत के पहुंचने की पूरी उम्मीद है जिसमें बुमराह की मौजदूगी बहुती ही जरुरी है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो