April 25, 2024
  • होम
  • 31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल, इस खिलाड़ी को मिली केकेआर की कप्तानी

31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल, इस खिलाड़ी को मिली केकेआर की कप्तानी

नई दिल्ली : आईपीएल-2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मैच गुजरात और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. पिछले साल यानी 2022 की विजेता गुजरात ज्वाइंट थी. कोलकाल नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है उनके कप्तान श्रेय्यस अय्यर चोट लगने के कारण लगभग आईपीएल से बाहर हो गए है. अब कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा होंगे.

अंतिम के कुछ मैच खेल सकते है अय्यर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रेय्यस अय्यर अभी अपना इलाज करा रहे है लेकिन आईपीएल के अंतिम कुछ मैच खेल सकते है. केकेआर के मैनेजमेंट ने कहा कि हमको इस बात की खुशी है कि नीतीश राणा को अपने स्टेट की कप्तानी का अनुभव है. नीतीश राणा केकेआर से 2018 से जुड़े है और पिछले साल आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया था. नीतिश राणा केकेआर के 8वें कप्तान होंगे. केकेआर के सबसे पहले कप्तान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली थे. सौरभ गांगुली ने केकेआर के लिए 27 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 13 में जीत और 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. श्रेय्यस अय्यर ने केकेआर के लिए 14 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 6 जीत और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

नीतीश राणा होंगे कप्तान

केकेआर के नए कप्तान नीतीश राणा होंगे. दाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा 91 आईपीएल मैच खेल चुके है. नीतीश राणा 134.22 के स्ट्राइक रेट से 2181 रन बनाए है. नीतीश राणा का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है वे अभी तक 15 अर्धशतक भी लगा चुके है. केकेआर से पहले नीतीश राणा मुंबई के लिए खेलते थे.

केकेआर का स्क्वॉड: नीतीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, , उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, टिम साउदी, अनुकूल रॉय, लॉकी फर्ग्यूसन, हर्षित राणा, लिटन दास, कुलवंत खेजोरोलिया, रहमानुल्लाह गुरबाज, सुयश शर्मा, नारायण जगदीशन, मनदीप सिंह, शाकिब अल हसन, डेविड वीजे, वैभव अरोड़ा .

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन