May 21, 2024
  • होम
  • IPL 2024: क्या ई साला कप नामदे होगा? अब बेंगलुरू को बचा पाएगा ये एक चमत्कार

IPL 2024: क्या ई साला कप नामदे होगा? अब बेंगलुरू को बचा पाएगा ये एक चमत्कार

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 10:17 am IST

नई दिल्ली: इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम बेहद खराब फॉर्म में है। कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी बेंगलुरू को एक रन से शिकस्त मिली। इस हार के बाद सभी बेंगलुरू फैन्स के मन में एक ही सवाल है कि क्या बेंगलुरु अब भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है? या अब बेंगलुरू की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई है।

अब प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन

बेंगलुरु ने इस सीजन अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। कल खेले गए मैच में भी बेंगलुरू को एक रन से शिकस्त मिली। बेंगलुरू अंक तालिका में 2 अंकों के साथ 10वें यानी सबसे आखिरी पायदान पर है। कल की हार के बाद अब बेंगलुरू का प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन हो चुका है। पिछले 2 सीजन में 10 टीमों ने हिस्सा लिया, हमने देखा कि 16 अंकों के साथ ही किसी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore

एक टीम को टूर्नामेंट में 14 मुकाबले खेलने होते हैं। जिसमें से बेंगलुरू की टीम 8 मैच खेल चुकी है। ऐसे में अब टीम को 6 मैच और खेलने हैं। यदि बेंगलुरु की टीम सारे मैच जीत भी लेती है, तब भी उसके पास कुल 14 अंक हो सकते हैं, और 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में क्वालिफाई करना नामुमकिन जैसा है। इसलिए बेंगलुरू इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर से इस टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर घोषित नहीं किया गया है।

अब चमत्कार बचा सकता है बेंगलुरू को

Royal Challengers Bengaluru
Royal Challengers Bengaluru

अंक तालिका पर नजर डाले, तो बेंगलुरू की टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर नजर आ रही है। लेकिन अगर बाकी टीमें अपना मैच बड़े अंतर के साथ हारती है और चौथे नंबर की टीम के केवल 14 अंक ही होते हैं, तब जाकर कहीं बेंगलुरू की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है। ऐसे में भी बेंगलुरू की टीम को अपना नेट रनरेट अच्छा रखना होगा।

यह भी पढ़े-

KKR vs RCB: सुनील नरेन ने तोड़ा लसिथ मलिंगा को पीछे, साथ ही बने कई गजब के रिकॅार्ड्स

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन