June 17, 2024
  • होम
  • IPL 2024: इस बार तोड़ देंगे विराट कोहली अपना ही महारिकॉर्ड, जानें क्या करना होगा

IPL 2024: इस बार तोड़ देंगे विराट कोहली अपना ही महारिकॉर्ड, जानें क्या करना होगा

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 8:47 am IST

Virat Kohli: आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली ने 2016 के आईपीएल टर्नामेंट में 973 रन बनाए थे। अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने कोहली के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ा है। इस सीजन में कोहली के शानदार प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह इस रिकॉर्ड को खुद तोड़ सकते हैं।

इस सीजन में कोहली ने 14 मुकाबलों की 14 पारियों में 64.36 की बल्लेबाजी औसत और 155.60 की स्ट्राइक रेट से 708 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक सेंचुरी और पाँच हाफ सेंचुरी भी लगाई है। कोहली ने 59 चौके और 37 छक्के लगाए हैं।

इस तरह से तोड़ सकते हैं अपना ही रिकॉर्ड

अगर आरसीबी फाइनल में पहुंचती है तो कोहली के पास बल्लेबाजी करने के लिए तीन और पारियां होंगी। कोहली को 973 रनों के अपने रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अगली तीन पारियों में 266 रन बनाने होंगे। कोहली ने इस सीजन में जो शानदार फॉर्म दिखाया है, उसे देखते हुए वह तीन पारियों में आसानी से 266 रन बना सकते हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि क्या कोहली अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं।

बेंगलुरू लगातार 6 जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंची

आईपीएल के पहले हाफ में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बेंगलुरू इस सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम होगी। बेंगलुरू ने अपने पहले आठ मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की थी। हालाँकि, टीम ने शानदार वापसी करते हुए लगातार छह मुकाबले जीते और प्लेऑफ़ में प्रवेश किया। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली बेंगलुरू ने अपने अंतिम लीग मैच में चेन्नई को हराया और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

नॉकआउट राउंड में बेंगलुरु का मैच राजस्थान से होगा

टॉप चार में आरसीबी चौथे स्थान पर है। पहला क्वालीफाइंग मुकाबला पहली और दूसरी टीमों के बीच खेला जाता है, जो प्लेऑफ़ में आगे बढ़ती है और जीतने वाली टीम को फाइनल टूर्नामेंट का सीधा टिकट मिलता है। वहीं इस मुकाबले में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का दूसरा मौका मिलता है। इसके अलावा तीसरी और चौथी टीम के बीच एलिमिनेशन मुकाबला खेला जाता है। नॉकआउट गेम जीतने वाली टीम दूसरा क्वालिफायर खेलती है और हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाती है।

यह भी पढ़े-

RCB: क्रिकेटर अंबाती रायडू को आरसीबी के पूर्व क्रिकेटर ने किया ट्रोल, फैंस पर कसा था तंज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन