May 30, 2024
  • होम
  • IPL 2024: क्या अब भी कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफाई? जानें टॅाप-4 में जाने के समीकरण

IPL 2024: क्या अब भी कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफाई? जानें टॅाप-4 में जाने के समीकरण

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 13, 2024, 1:46 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद सभी क्रिकेट प्रेमियों के मन में एक सवाल पैदा हो गया है कि क्या अब भी दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है? दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन अब तक 6 मैचों में से दो ही मैचों में जीत हासिल की है। तो आइए समझते है कि किस समीकरण से दिल्ली अब भी क्वालिफाई कर सकती है।

इस तरह टॅाप-4 में पहुंच सकती है दिल्ली

दिल्ली की टीम ने अभी तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से दिल्ली ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है। अभी दिल्ली की टीम को 8 मैच और खेलने हैं। बचे हुए मैचों मे दिल्ली को अच्छ प्रदर्शन करना होगा, और 8 मैचो में से कम से कम 5 मैच जीतने होंगे। ऐसा करने से सीजन के आखिर तक उसके 14 प्वाइंट्स हो जाएंगे। जिसके बाद उसके क्वालिफाई करने की संभावनाए बढ़ जाएंगी। साल 2021 के IPL सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14 प्वाइंट्स के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था।

नौवें पायदान पर है दिल्ली की टीम

इस वक्त दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर है। इससे पहले दिल्ली की टीम 10वें पायदान पर थी. लेकिन लखनऊ की टीम को 6 विकेट से हराने के बाद टीम 10 से 9वें पायदान पर आ गई है।

यह भी पढ़े-

रोहित शर्मा कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे? हिटमैन ने रिटायरमेंट पर किया खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन