May 21, 2024
  • होम
  • रोहित शर्मा कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे? हिटमैन ने रिटायरमेंट पर किया खुलासा

रोहित शर्मा कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे? हिटमैन ने रिटायरमेंट पर किया खुलासा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 12, 2024, 10:51 pm IST

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान यानी की रोहित शर्मा 37 साल के हो चुके हैं. रोहित के रिटायरमेंट पर लगातार अनुमान लगाया जा रहे हैं, लेकिन हिटमैन यानी की रोहित शर्मा कब तक क्रिकेट खेलते रहेंगे? रोहित शर्मा आखिर कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे? बता दें कि रोहित ने इशारों ही इशारों में अपना फ्यूचर प्लान बता दिया है. दरअसल, रोहित ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में अपनी करियर के अलावा बाकी चीजों पर भी बात रखी. साथ ही साथ रोहित ने बताया कि अब अपने क्रिकेट के करियर में क्या करना चाहते हैं?

रोहित क्या सोच रहे हैं?

गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में रोहित ने बताया कि मैं इस वक्त अच्छा खेल रहा हूं और मैं सोच रहा हूं कि अगले कुछ सालों तक क्रिकेट खेलता रहूं. मेरी ख्वाहिश है कि मैं वर्ल्ड कप जीतूं. इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट में चैंपियनशिप 2025 में खेला जाएगा, मुझे लगता है कि भारत इस मैच को जीतने में जरूर कामयाब होगा. वहीं पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को मात दी थी.

कैसा रहा है रोहित का करियर

बता दें कि रोहित 59 टेस्ट मैच तो खेले ही है, लेकिन उसके अलावा 262 वनडे और 151 टी20 मैचों में टीम की प्रतिनिधित्व भी किया है. वहीं इसके अलावा वह आईपीएल के 248 मुकाबले भी खेल चुके हैं. रोहित ने टेस्ट फॉर्मेट में 45.47 की एवरेज से 4138 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक के अलावा 17 हॉफ सेंचुरी शामिल हैं. वनडे फॉर्मेट में रोहित ने 49.12 की एवरेज से 10709 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में हिटमैन के नाम 31 शतक और 55 फिफ्टी के अलावा 3 बार दोहरा शतक मारने का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें-

मोहम्मद कैफ का बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप 2023 की हार को लेकर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को ठहराया जिम्मेदार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन