March 1, 2024
  • होम
  • IND VS NEW ZELAND : भारतीय कप्तान ने लखनऊ के पिच पर उठाए सवाल, माइकल ब्रेसवेल ने दिया करारा जवाब

IND VS NEW ZELAND : भारतीय कप्तान ने लखनऊ के पिच पर उठाए सवाल, माइकल ब्रेसवेल ने दिया करारा जवाब

लखनऊ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच लखनऊ में खेला गया. जिसमें भारत को 6 विकेट से जीत मिली थी. न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 99 रन ही बना सकी थी. इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन टीम को 100 रन बनाने में पसीना छूट गए, सिर्फ एक गेंद पहले भारतीय टीम को जीत मिली थी. टी-20 मैच में शायद कम ही होता है कि छक्का न लगे. इस मैच में भी ऐसा ही हुआ दोनों टीमों के बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा सके. ये पिच स्पिनरों के लिए मददगार थी इसलिए न्यूजीलैंड की टीम ने 17 ओवर स्पिनरों से कराए थे. इसके बाद से ही लखनऊ की पिच पर लगातार सवाल उठ रहे है.

भारतीय टीम के कप्तान ने पिच पर उठाए सवाल

कप्तान हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद लखनऊ की पिच की जमकर आलोचना की थी. उसी के बाद भारतीय प्रशंसक और कई पूर्व खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल उठाए, लेकिन दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ब्रेसवेल ने पिच पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया. ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने कहा- यह शायद ऐसा विकेट नहीं था जिसपर टी-20 मैच खेला जाए लेकिन कभी-कभी कुछ सीखने के लिए और अपने कौशल को बढ़ाने के लिए रोमांचक अवसर है. हम पिच की आलोचना नहीं कर सकते है हमको अलग-अलग पिच पर खेलने के लिए अपना कौशल बढ़ाना होगा. ब्रेसवेल ने आगे कहा कि आप को हर समय सपाट विकेट मिलेगी तो आप कुछ सीख नहीं पायेंगे.

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पिच पर उठाए सवाल

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और 2011 विश्व कप के हीरो रहे गौतम गंभीर ने भी पिच पर सवाल खड़े कर दिए है, उनका कहना है कि अगर पिच को सुधारा नहीं किया गया तो आगे इस पिच पर आईपीएल कैसा खेला जाएगा. इकाना स्टेडियम की पिच पूरी तरीके से स्पिनरों के लिए मददगार बनी हुई थी जैसे टेस्ट मैच के पांचवे दिन पिच हो जाती है उस तरह से पिच हो गई थी.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags