March 3, 2024
  • होम
  • WTC FINAL : भारतीय ऑलराउंडर जडेजा का द ओवल में शानदार रिकॉर्ड

WTC FINAL : भारतीय ऑलराउंडर जडेजा का द ओवल में शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा. भारत ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

द ओवल में होगा फाइनल

इस मैदान पर ऑलराउंडर जडेजा का शानदार रिकॉर्ड है. जडेजा ने 2 मैचों में 11 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. जडेजा ने अभी तक 64 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 264 विकेट लिए है. जडेजा ने 5 विकेट 12 बार वहीं 10 विकेट 2 बार लेने का कारनामा किया है. जडेजा ने लगभग 35 की औसत से 2658 रन बनाए है जिसमें उन्होंने 3 शतक और 18 अर्धशतक लगाए है. आईपीएल में भी जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था. स्पिनर अश्विन इस मैदान पर खेले 9 साल हो गए है. उन्होंने आखिरी बार यहां पर इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में खेला था जिसमें उन्होंने 72 रन देकर 3 विकेट लिए थे. अश्विन ने अभी तक 92 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 474 विकेट लिए है. उन्होंने 32 बार पांच विकेट और 7 बार 10 विकेट लिए है.

फाइनल पर बारिश की साया

फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा. इसी बीच मौसम की बात की जाए तो 8 और 9 जून को बारिश होने की संभावना है. इन दोनों दिनों 60 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे 12 जून को रखा गया है. अगर मौसम में परिवर्तन होता है और बारिश होती है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी बारिश ने बाधा डाला थी. इस मैच का नतीजा भी रिजर्व डे के दिन आया था. मैच सिर्फ 4 दिन खेला गया था. न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था.

Tags