Ind Vs Ban: भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला आज, कहीं बारिश के कारण रद्द न हो जाए मैच!

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत को बांग्लादेश से सामना करना है। एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच के ऊपर बारिश का साया मंडरा रहा है। आइए जानते हैं एडिलेड में कैसा है मौसम का हाल।

जीत कर सेमीफाइनल पहुंचना होगा आसान

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना अगला मुकाबला 2 नवंबर यानी आज बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। ऐसे में सबकी निगाहें आज के मुकाबले पर होंगी। लेकिन एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। यहां पर मंगलवार को झमाझम बारिश देखने को मिली थी।

एडिलेड में ऐसी है बारिश होने की संभावना

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। वहीं टॉस के लिए सिक्का 1.00 बजे उछाला जाएगा। एडिलेड में मैच के दौरान बारिश होने की संभावना लगभग 20 फीसदी हैं। वहीं शाम में इसकी संभावना 50 फीसदी तक हो जाएगी। यहां पर अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

कई मैच बारिश की वजह से हो चुके हैं रद्द

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कई मैच बारिश की वजह से रद्द करने पड़े हैं। इन मुकाबलों की वजह से अंक तालिका में काफी असर दिखा है। ऐसे में कहीं बारिश टीम इंडिया के सेमीफानल की राह को मुश्किल में न डाल दें।

मैच के रद्द होने पर ऐसा बनेगा समीकरण

भारत ने अब तक कुल 3 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इसमें टीम को 2 मैचों में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा है। अपने ग्रुप के अंकतालिका में भारत इस समय 4 अंको के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। अगर यह मैच बारिश की वजह से ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट मिलेगा। यानी 5 अंको के साथ भारत दूसरे नंबर पर बरकरार रहेगा।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले क्रिकेटर

Latest news