June 23, 2024
  • होम
  • WTC 2023 : भारत का फाइनल में पहुंचना लगभग तय, ऑस्ट्रेलिया से हो सकती है भिड़ंत

WTC 2023 : भारत का फाइनल में पहुंचना लगभग तय, ऑस्ट्रेलिया से हो सकती है भिड़ंत

  • WRITTEN BY: Vivek Kumar Roy
  • LAST UPDATED : February 28, 2023, 8:45 pm IST

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजये बढ़त बना ली है. जिसका फायदा भारतीय टीम को ICC टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंटस टेबल में मिलेगा. भारत ने दूसेर स्थान की पोजीशन को और मजबूत कर लिया है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से मध्य प्रदेश के इंदौर में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मैच जीतते ही भारतयी टीम का आईसीसीस टेस्ट चैंपिनशिप का फाइनल खेलना पक्का हो जाएगा.

इंदौर में होगा तीसरा टेस्ट मैच

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौरे क होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने पिछले 2 टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. तीसरा मैच भी जीतकर भारत सीरीज में 3-0 से बढत बनाने की कोशिश करेगी. वहीं कंगारू टीम भी पलटवार करने के लिए जानी जाती है. आईसीसी पॉइंटस टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है.

पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 136 पॉइंटस के साथ पहले स्थान पर है. वहीं भारत 123 पॉइंटस के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. श्रीलंका 64 पॉइंटस के साथ तीसरे स्थान पर है.

भारत के फाइनल में पहुंचने के समीकरण

आपको बता दें ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला पॉइंटस टेबल में टॉप 2 टीमों के बीच होगा. फाइनल मुकाबला ओवर मैदान पर 7 जून से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल का टिकट कटा चुकी है. वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचा लगभग तय है. मौजूदा सीरीज में भारतयी टीम ने 2 मैच जीतकर फाइनल में पहुंचने का दावा और मजबूत कर ली है. भारत इस सीरीज को अगर 3-1 से जीत लेती है तो फाइनल में पहुंच जाएगी. सीरीज में बचे 2 टेस्ट मैच में भारत को एक मैच जीतना होगा.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. न्यूजीलैंड ने फाइनल मुकाबला 8 विकेट से जीता था.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन