Sunday, December 4, 2022

India Cricket: आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में होगी भारत की होगी ऐसी टीम, कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे का शानदार अंत करके कप्तान रोहित शर्मा 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारियों में जुट गए हैं। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। भारत इसी साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखकर अधिकतर मैच में कई खिलाड़ियों को आजमा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम कैसी होनी चाहिए इसपर कप्तान रोहित ने बड़ा खुलासा किया है।

बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करना चाहते हैं रोहित

भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा का मानना है। इंटरनेशनल लेवल पर पूरे साल होने वाले मैचों को ध्यान में रखते हुए हमारी बेंच स्ट्रेंथ मजबूत होनी चाहिए। इसी के मद्देनजर पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रही है। जिसमें चोट और कार्यभार प्रबंधन की भूमिका भी शामिल है।

ऐसी होगी वर्ल्ड कप की भारतीय टीम

कप्तान रोहित शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि,’ हमारी टीम बहुत क्रिकेट खेलती है जिस कारण चोट और कार्यभार प्रबंधन बहुत जरूरी है। ऐसे में हमें खिलाड़ियों को लगातार रोटेट करना होगा। ऐसा करने से हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान पर उतर कर खेलने का भी मौका मिलता है। इसलिए हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।’ रोहित ने आगे कहा कि,’ हम टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को और मजबूत बनाना चाहते हैं, हम यह बात सुनिश्चित करना चाहते हैं कि टीम का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो। हम इसी योजना पर काम कर रहे हैं।’ बता दें की टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के पहले इसी महीने 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारी कर रही है।

Asia cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिये भारतीय टीम में 2 खतरनाक खिलाड़ियों की वापसी, अकेले दम पर जिताएंगे मैच

Latest news