Friday, February 3, 2023
spot_img

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिये भारतीय टीम में 2 खतरनाक खिलाड़ियों की वापसी, अकेले दम पर जिताएंगे मैच

नई दि्ल्ली। UAE में होने वाले एशिया कप-2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होनी है। वहीं भारत को इस टूर्नामेंट अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलना है। यह मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर खेले गए वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज को बेहतरीन ढंग से अपने नाम कर लिया है। वहीं एशिया कप के लिएभारतीय टीम में 2 धुरंधरों की वापसी हुई है जो अकेले ही मैच का रूख बदलने की ताकत रखते हैं।

इन दो खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में दो स्टार प्लेयर की वापसी हुई है। जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की ताकत रखते हैं। मैच को किसी भी परिस्थिती से निकाल कर भारत के पक्ष में ला सकते हैं। इस टूर्नामेंट के लिये भारतीय स्टार विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी हुई है। ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे और अब इनकी इस टूर्नामेंट में वापसी हो रही है। जो विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी है।

UAE में होना है आयोजन

कुछ महीनों पहले एशिया कप (Asia Cup 2022) श्रीलंका में होने वाला जो अब यूएई में शिफ्ट हो चुका है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI head Sourav Ganguly) ने इसकी जानकारी साझा करके बताई थी। सौरव गांगुली के मुताबिक यूएई एकमात्र ऐसी जगह है, जहां टूर्नामेंट जारी रहने के दौरान बारिश होने का खतरा नहीं रहेगा। यूएई (UAE) में होने वाले एशिया कप 2022 (टी-20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है।

श्रीलंका में होना था आयोजन

गौरतलब है कि एशिया कप (Asia Cup 2022) का टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरु होने जा रहा है। जिसकी मेजबानी श्रीलंका करने वाला था। इसी बीच श्रीलंका ने बुधवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) से कहा है कि वो फिलहाल एशिया कप (Asia Cup 2022) की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने इसके पीछे श्रीलंका ने देश के आर्थिक और राजनीतिक संकट का हवाला दिया गया है। गौरतलब है कि देश में आर्थिक संकट के चलते हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट ने लंका प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन को भी टाल दिया था।

IND vs WI: टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को 88 रनों से रौंदा
CWG 2022: टी-20 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला टीम, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

Latest news