March 4, 2024
  • होम
  • IND VS ZIM: इस भारतीय खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़ा, सबसे कम उम्र में बनाया इतना बड़ा स्कोर

IND VS ZIM: इस भारतीय खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़ा, सबसे कम उम्र में बनाया इतना बड़ा स्कोर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। इस दौरे की जिम्मेदारी स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को दी गई थी, राहुल की लंबे अरसे बाद टीम में वापसी हुई है। वनडे श्रृंखला के अंतिम मुकाबले में एक खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के एक पुराने रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बना दिया।

इन्होंने रोहित को छोड़ा पीछे

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 97 गेंदों में 130 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्होंने मैदान के चारो तरफ स्ट्रोक लगाए। शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। शतक लगाने के साथ गिल ने भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पछाड़ दिया है। बता दें कि गिल ने 22 साल और 348 दिन की उम्र में शतक जड़ा। उन्होंने दिग्गज रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ा, दरअसल रोहित ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 23 साल और 28 दिन की उम्र में शतक बनाया था।

भारत ने 3-0 से जीती श्रृंखला

जिम्बाब्वे के हरारे क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भी भारत ने जीत लिया है। केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन ठोक डाले। जवाब में 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की पूरी टीम तीन बॉल शेष रहते 49.3 ओवर में 276 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 13 रन से जीत कर तीन मैचों की वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप से अपने नाम कर लिया है।

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ZIM: मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, इनको बताया मैच का हीरो

Tags