IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने सीरीज पर बनाई बढ़त

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, पिछले कई सीरीज को जीत चुके भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल टीम इंडिया इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर गई हुई है, जहां पर जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है। इस श्रृंखला का पहला मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार यानि कल खेला गया। इस मैच को भी केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ सीरीज पर भारत की 2-0 की अजेय बढ़त बन गई है। वहीं अंतिम मुकाबला अभी खेला जाना बाकी है जिसको जीत कर भारत जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम के तरफ से टॉप तीन स्कोरर क्रमश: संजू सैमसन, शिखर धवन और शुभमन गिल रहें। ल्क्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का आगाज कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान शिखर धवन उतरे। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और काफी दिनों बाद बल्लेबाजी वापसी कर रहे कप्तान राहुल का ने अपना विकेट 1 रन के निजी स्कोर पर एल्बीडब्लू के रूप में गंवा दिया। धवन ने 21 गेंदों पर 33 रनों की तेज पारी खेली लेकिन लंबा नहीं टीक सके। इन दोनों के आउट होने के बाद क्रिज पर शुभमन गिल और ईशान किशन उतरें गिल ने 33 रनों की पारी खेली। जबकि ईशान 6 रन को छोटे स्कोर पर अपना विकेट खो बैठे।

सैमसन ने बनाए नाबाद 43 रन

पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने युवा ऑलराउंडर दीपक चाहर उतरे, उन्होंने 36 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली। स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने अच्छे लय में दिखाई दे रहे थे, इन्होंने 39 गेंदों पर नाबाद 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली उनके इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। बल्लेबाजी के समय उनका स्ट्राईक रेट 110 का था।

शार्दुल ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

बता दें की भारतीय गेंदबाजों ने टीम में काफी अच्छा प्रदर्शन किया उन्होंने जिम्बाब्वे की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट कर रख दिया। भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट स्टार तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने लिया। उन्होंने अपने कोटे से 7 ओवर की गेंदबाजी की और 38 रन खर्च करके 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इनके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिध्द कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट चटकाए।

 

Latest news

spot_img