IND vs ZIM: पाकिस्तान के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक मैच दूर भारत, तीसरे वनडे में बराबरी करने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस श्रृंखला का तीसरा मैच 22 अगस्त यानि कल खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास इस मुकाबले को जीत कर पाकिस्तान के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा।

ये है वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि भारत क्रिकेट के वनडे प्रारूप में पाकिस्तानी टीम के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से मात्र एक कदम दूर है। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे श्रृंखला के आखिरी मैच को जीत कर टीम इंडिया इस रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी। दरअसल जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड इस समय पाकिस्तान के नाम है और भारत इस मैच को जीत कर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 54 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि टीम इंडिया ने अब तक 53 मैचों में इस टीम को धूल चटाई है। अब ऐसे में 22 अगस्त को होने वाले सीरीज के अंतिम मुकाबले को जीत कर भारत इस रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेगी।

सीरीज पर भारत की अजेय बढ़त

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, पिछले कई सीरीज को जीत चुके भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल टीम इंडिया इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर गई हुई है, जहां पर जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है। इस श्रृंखला का पहला मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार यानि कल खेला गया। इस मैच को भी केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ सीरीज पर भारत की 2-0 की अजेय बढ़त बन गई है। वहीं अंतिम मुकाबला अभी खेला जाना बाकी है जिसको जीत कर भारत जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ZIM: मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, इनको बताया मैच का हीरो

Latest news