May 25, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारत इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर गई हुई है। जहां पर उसको तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। इस मुकाबलें में भारतीय टीम को 3 रनों से रोमांचक जीत मिली थी। अब भारत इस वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुआ है। सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबल रविवार यानि आज खेला जाएगा। जिसको जीतकर भारत के पास सीरीज को अपना बनाने का मौका रहेगा। यह मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

मैदान का ये है रिकॉर्ड

वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला जिस मैदान पर खेला जाएगा, उस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। क्वीन्स पार्क ओवल मैदान में अब तक कुल 71 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें पहले पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 31 मैच जीते हैं जबकि दूसरी पारी में बैंटिग करने वाली टीम ने 35 बार जीत दर्ज की है। यहां पर सबसे बड़ा टीम स्कोर का रिकॉर्ड भी भारत के नाम है जो उसने 2007 विश्वकप में बरमूडा के खिलाफ खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 413 रन बनाया था।

पहले वनडे में भारत को मिली जीत

बता दें की वनडे सीरीज का पहला मैच जिस मैदान पर खेला गया था, दूसरा मुकाबला भी उसी फिल्ड में होगा। पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 3 रन से मात दी थी। जिसमें टीम इंडिया प्लेयरो ने अच्छा प्रदर्शन किया था। मैच की कप्तानी सभांल रहे शिखर धवन ने 97 रनों की लंबी पारी खेली थी। लेकिन तीन रन से शतक बनाने से चूक गए। टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 54 रन अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी तेज-तर्रार 64 रन बनाए हालांकि वो रन आउट का शिकार हुए। अगर भारत आज खेले जा रहे वनडे मुकाबले में जीत दर्ज कर लेता है यहा सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 3 रन से भारत की रोमांचक जीत, शतक से चुके धवन

दिग्गज क्रिकेटर मैकुलम ने स्टोक्स के रिटायरमेंट का किया समर्थन, बोले- उन्होंने लिया सही फैसला

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन