Sunday, December 4, 2022

England Cricket Team: दिग्गज क्रिकेटर मैकुलम ने स्टोक्स के रिटायरमेंट का किया समर्थन, बोले- उन्होंने लिया सही फैसला

नई दिल्ली। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्तमान में इंग्लैंड टीम के चीफ कोच ब्रैंडम मैकुलम ने इंग्लीश के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट के फैसले को सही ठहराया हैं। कोच उनके इस फैसले को सही तौर पर देखते हैं।

सीरीज के दौरान किया था ऐलान

बता दें कि इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उनके इस रिटायरमेंट की घोषणा भारत के खिलाफ खेले गऐ वनडे मैच सीरीज के दौरान की गई। इस सीरीज में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा था। उनके रिटायरमेंट की घोषणा ने पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया था।

मैकुलम ने ये बोला

अब बेन स्टोक्स की रिटीयरमेंट पर इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडम मैकुलम ने उनका समर्थन किया है उन्होंने कहा है कि वो इस फैसले को सकारात्मक रूप से देखते हैं। लेकिन, वो इस बात के लिए श्योर नहीं हैं कि बिजी शेड्यूल के बीच यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए ट्रेंड नहीं बनेगा। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मानना है कि यह इंग्लिश ऑलराउंडर का लिया यह फैसला उनको इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।

टीम को जिताया था वर्ल्डकप

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स विश्वकप विजेता इंग्लैंड टीम के सदस्य रह चुके हैं। इस ऑलराउंडर ने अब तक 104 ODI मुकाबले खेले हैं। 31 वर्षीय बेन स्टोक्स को 2019 के वनडे विश्व कप फाइनल में उनके मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

वर्ल्डकप फाईनल का यह मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान में खेला गया था और इस मैच को जीत कर इंग्लैंड ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रही थी। बता दें कि फाइनल में उन्होंने 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 2011 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना ODI पदार्पण मैच खेला था। वहीं स्टोक्स क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कुल 2919 रन बनाए हैं और 74 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए।

3 साल बाद टीम इंडिया में हो रही है इस खिलाड़ी की वापसी, बताया ड्रेसिंग रूम का माहौल

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, 16 साल से नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

Latest news