IND vs WI: टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, जानिए कैसी बर्ताव करेगी वॉर्नर पार्क की पिच और क्या रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो के टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की शुरुआती बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में इस मैच में मौसम और पिच की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण हो गया है। यह मैच रात 8.00 बजे से शुरू होगा। वहीं टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले 7.30 पर उछाला जाएगा।

मैदान का ये है रिकॉर्ड

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। जहां पर सोमवार यानि आज सेंट किट्स के वार्नर पार्क में पांच मैचो के टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनो टीम द्वारा खेले गए पहले मैच को भारत जीत चुका है। अब टीम के पास आज होने वाले मुकाबले को जीत कर श्रृंखला में 2-0 का शुरुआती बढ़त बनाने का अच्छा मौका होगा। इस मैदान पर अब तक 8 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से कुल 6 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है जबकि दो बार हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 128 रन का है। वहीं मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने वाली टीम इंग्लैंड है जिसने 182 रनों का स्कोर बनाया था।

मौसम का ये रहेगा हाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मौजूदा टी-20 सीरीज में कई बार बारिश का असर देखा जा चुका है। ऐसे में मौसम चिंता का विषय बनी रहती है। लेकिन सेंट किट्स के वार्नर पार्क में होने वाले दूसरे मुकाबले में बारिश कोई खलल नहीं डालेगी। सोमवार यहां का न्यूनतम तापमान 26 डीग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं हवा की रफ्तार 27 किलोमीटर प्रति घंटा से रहेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news