May 30, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, 16 साल से नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

IND vs WI: वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, 16 साल से नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार दौरा खत्म करके लौटी टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए बिल्कुल तैयार है। हालिया इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।

भारत का पिछला दौरा था शानदार

इस दौरे में भारतीय टीम ने 1 टेस्ट, 3 टी-20 और इतने ही मैचों का वनडे सीरीज खेली है। जिसमें से पूर्वनियोजित एकमात्र टेस्ट में उसे हार का सामना करना पडा था। जबकि टी-20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 जीत मिली। इस जीत में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

किस टीम का पलड़ा है भारी

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं। फिर 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी हैं। दोनों टीम को पहला सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 22 जुलाई यानि आज खेलना है। यह वनडे मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जबकि वेस्टइंडीज को हाल ही में बांग्लादेश के करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में भारतीय युवा टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

क्या कहते हैं आंकड़े

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 136 मुकाबलें खेले गए हैं। जिसमें से टीम इंडिया को 67 मैचों में और 63 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 2 मुकाबला टाई रहा और 4 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकल पाया है। कैरिबियाई टीम आखिरी बार अपने घर में साल 2006 में वनडे सीरीज में भारत को हराया था। इसके बाद से वो टीम इंडिया को वेस्टइंडीज में कभी भी वनडे सीरीज में नहीं हरा पाया हैं। जबकि 2006 के बाद से भारत ने 4 बार वेस्टइंडीज को दौरा किया हैं। दोनो टीमों के बीच अब तक 9 वनडे सीरीज खेली गई है। जिसमें से 5 बार ब्लू आर्मी को जीत मिली है।

वेस्टइंडीज कप्तान पूरन का बड़ा दावा, भारत के चुनौती का सामना करने को तैयार हैं कैरेबियाई टीम

3 साल बाद टीम इंडिया में हो रही है इस खिलाड़ी की वापसी, बताया ड्रेसिंग रूम का माहौल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन