Wednesday, October 5, 2022

IND vs WI: सीरीज के चौथे टी-20 मैच में कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, इन दो खिलाड़ियों को करेंगे टीम से बाहर!

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। वेस्टइंडीज में टीम इंडिया तीन मैचो की वनडे सीरीज को 3-0 से जीतने के पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेल रही है। फिलहाल इस सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन तीन मैचो में से दो मैच को भारत ने और एक मैच वेस्टइंडीज न जीता है। भारत का वेस्टइंडीज दौरा आगामी वर्ल्डकप के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच अगला टी-20 मुकाबला 6 अगस्त यानि कल खेला जाएगा। इस निर्णायक मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव कर सकते हैं।

खराब फॉर्म में जूझ रहे दो खिलाड़ी

बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। ऐसे में यह टी-20 मुकाबला जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीरीज जीतने की कोशिश करेंगे। इस सीरीज पर कब्जा करने के लिए वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे। फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे दो भारतीय खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। ये खिलाड़ी भारतीय टीम के ऊपर बड़ा बोझ बन चुके हैं।

फ्लॉप नजर आया ये स्टार खिलाड़ी

बता दें कि कैरिबियाई टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। उनको बल्ले से रन बनाना मुश्किल हो गया है। वह रन बनाने के लिए लगातार जूझते नजर आ रहे हैं। इन्होंने पहले टी-20 मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाया। वहीं दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए है और तीसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने 24 रन बनाए हैं। ऐसे में सीरीज के बचे दो मुकाबलो से कप्तान रोहित उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

इस तेज गेंदबाज ने नहीं छोड़ा प्रभाव

भारतीय युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे हैं। उनके खिलाफ कैरिबियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं और वह बहुत ही ज्यादा महंगे साबित हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में आवेश खान ने 32 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट अपने नाम हासिल कर सके। वहीं, तीसरे टी-20 मैच में उन्होंने 3 ओवर में 47 रन खर्च डाले और वहीं इस दौरान उनको कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। ऐसे में आवेश भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बन चुके हैं। अब कप्तान रोहित शर्मा उनको चौथे टी-20 से बाहर कर सकते हैं।

CWG 2022: भारत को मिला 20वां पदक, पैरा पावरलिफ्टिंग में सुधीर ने जीता गोल्ड

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी

Latest news