June 16, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के ठीक पहले भारत को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के ठीक पहले भारत को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। भारत को वेस्टइंडीज दौरे का पहला मुकाबला आज यानि 22 जुलाई को खेला जाना है। टीम इंडिया को यहां पर 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैं। वनडे सीरीज के पहले मैच के ठीक पहले भारतीय टीम को एक झटका लगा हैं। टीम इंडिया का एक युवा स्टार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटीव पाया गया।

कप्तानी करते नजर आएंगे शिखर धवन

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबलें में आज यानि 22 जुलाई को भिड़ना हैं। यह मैच पोर्ट ऑफ स्पेन शहर के क्वींस पार्क ओवल ओवल में खेला जाएगा। वनडे सीरीज की कप्तानी अनुभवी शिखर धवन के हाथों में दी गई हैं। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को यहां पर रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी हैं।

बेहद महत्वपूर्ण है वेस्टइंडीज दौरा

भारत का यह वेस्टइंडीज दौरा आगामी टी-20 विश्वकप के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। टीम को यहां पर अपनी तैयारी पुख्ता करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। लेकिन पहले मैच के पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय टीम के एक घातक विकेटकीपर बल्लेबाज कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

ये युवा विकेटकीपर हुआ कोरोना पॉजिटिव

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस सप्ताह के अंत में भारत के वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोविड​​​​-19 टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। भारतीय टीम के उप-कप्तान राहुल इस वक्त राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चोट से उबरने के बाद से ही सीरीज से बाहर हैं। बता दें कि वह हाल ही में ठीक होने के बाद अपनी सर्जरी के लिए जर्मनी में थे।

टी-20 सीरीज के लिए टीम थे राहुल

राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार (22 जुलाई) से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन उन्हें दौरे के T-20 सीरीज के लिए नामित किया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज की शुरूआत 29 जुलाई से त्रिनिदाद में होने वाली है।

3 साल बाद टीम इंडिया में हो रही है इस खिलाड़ी की वापसी, बताया ड्रेसिंग रूम का माहौल

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, 16 साल से नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन