April 22, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: रोहित सेना को इन पाकिस्तानियों से रहना होगा सतर्क, तोड़ सकते हैं एशिया कप जीतने का सपना

IND vs PAK: रोहित सेना को इन पाकिस्तानियों से रहना होगा सतर्क, तोड़ सकते हैं एशिया कप जीतने का सपना

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के दौरान 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया की रोहित सेना को पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों से सतर्क रहने की जरूरत है।

एशिया कप 2022 का आयोजन इस साल टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि आगे टी-20 वर्ल्डकप होना है जिसको ध्यान में रखकर इस साल एशिया कप का आयोजन टी-20 प्रारूप में रखा गया है। इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। जो पहले श्रीलंका में होने वाला था। श्रीलंका के खराब आर्थिक और राजनैतिक हालातों के चलते इसको वहां नहीं कराया गया और अब एशिया कप की मेजबानी यूएई कर रहा है। भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है। जिसको रोहित सेना हर हालत में जीतना चाहेगी। रोहित को इन तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों से सावधान रहने की जरूरत है जो भारत की जीत का रोड़ा बन सकते हैं।

बाबर आजम

पाकिस्तानी बाबर आजम (Babar Azam) दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज में हैं। वह इस समय टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज के पद पर काबिज हैं। बाबर ने अपने पिछले दो टी-20 पारियों शानदार अर्धशतक बनाए हैं। वो स्पिन और तेज गेंदबाजी को अच्छे से खेलते हैं। बाबर आजम ने अब तक 74 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 2686 रन बनाए हैं। बता दें कि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने भारत के खिलाफ 69 रनों की शानदार पारी खेली थी। ऐसे में बाबर आजम के खिलाफ अलग रणनीति अपनानी होगी।

मोहम्मद रिजवान

पिछले कुछ मैचों में मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी क्रम में बेहद महत्वपूर्ण कड़ी साबित हुए हैं। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया के लिए एक बुरा सपना साबित हुए हैं। वह पारी की शुरुआत में बेहद ही खतरनाक नजर आते हैं। मोहम्मद रिजवान यूएई के हालात को बहुत ही अच्छे से वाकिफ हैं। पाकिस्तान टीम ने इस देश में बहुत अधिक क्रिकेट खेला है। ऐसे में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युवा अर्शदीप सिंह को इस खिलाड़ी पर लगाम लगानी होगी।

शाहीन शाह अफरीदी

गौरतलब है कि पाकिस्तान की गेंदबाजी हमेशा से ही उसका मजबूत पक्ष रही है। शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने बीते कुछ सालों में अपने गेंदों के दम पर दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों को डराया है। इन्होंने 40 टी-20 मैचों में कुल 47 विकेट चटकाए हैं। अफरीदी नई गेंद से और भी खतरनाक गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को इस खिलाड़ी से बचकर खेलना होगा। अगर भारतीय टीम को मैच अपनी झोली में करना है, तो अफरीदी की गेंदों से पार पाना होगी।

Salman Rushdie: सलमान रुश्दी की हुई सर्जरी, नहीं बच पाएगी एक आंख, न्यूयॉर्क में हुआ था सरेआम चाकू से हमला

IND vs ZIM: BCCI ने इस खिलाड़ी को दी भारतीय टीम की कमान, धवन से छीना कैप्टेंसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो