Friday, February 3, 2023
spot_img

Salman Rushdie: सलमान रुश्दी की हुई सर्जरी, नहीं बच पाएगी एक आंख, न्यूयॉर्क में हुआ था सरेआम चाकू से हमला

नई दिल्ली। बुकर पुरस्कार विजेता और मशहूर बुक द सैटेनिक वर्सेज के लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक इंवेट के दौरान हमला हुआ है। हमलावर ने चाकू से लेखक पर हमला किया था। बता दें की सलमान रुश्दी को बीते कई सालों से जान से मारने की धमकी मिलती रही हैं। हमले के बाद घायल हुए सलमान की सर्जरी कराई गई जिसके बाद उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है, डॉक्टरों का कहना है कि उनकी एक आंख नहीं बच पाएगी।

पकड़ में हैं हमलावर

भारत के जाने माने लेखक सलमान न्यूयॉर्क के चौटाउक्का संस्थान के एक कार्यक्रम में बोलने जा रहे थे। उसी समय हमलावर ने उनके उपर धारदार चाकू से हमला कर दिया। जिसमें सलमान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले में उनके पास खड़े इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति भी घायल हो गए। वहां पर मौजूद लोगों ने मौके पर ही हमलावरों को पकड़ लिया है।

हेलीकॉप्टर से स्थानीय अस्पताल ले जाया गया

शहर के गवर्नर केथी होचुल के अनुसार सलमान रुश्दी अभी जिंदा हैं। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने जानकारी दी कि सलमान अभी अस्पताल में हैं जहां पर उनकी देखभाल की जा रही है। बता दें कि स्थानीय पुलिस के अनुसार सलमान रुश्दी पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनको तुरंत हेलीकॉप्टर से स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

देर रात हुआ हमला

अमेरिका की कल सबसे बड़ी खबर ये थी कि न्यूयॉर्क में एक इवेंट के दौरान जाने माने भारतीय लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला किया गया था, रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क में इवेंट के दौरान एक व्यक्ति ने अचानक मंच पर चढ़कर उनपर हमला कर दिया था। रुश्दी जब कार्यक्रम में बोल रहे थे, इसी दौरान हमलावर ने लेखक पर मुक्का चलाना शुरू कर दिया, रुश्दी पर चाकू से भी वार किया गया, इसके बाद सलमान फर्श पर गिर पड़े।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग-11! ये धाकड़ खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा

IND vs ZIM: BCCI ने इस खिलाड़ी को दी भारतीय टीम की कमान, धवन से छीना कैप्टेंसी

Latest news