June 16, 2024
  • होम
  • Ind vs Pak: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, शोएब अख्तर बोले- पाकिस्तानी टीम में दिमाग…

Ind vs Pak: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, शोएब अख्तर बोले- पाकिस्तानी टीम में दिमाग…

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 10, 2024, 4:43 pm IST
भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार, 9 जून को मैच खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने इस विश्व कप की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारत ने ये जीत पाकिस्तान को 6 रनों से हराकर हासिल की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 120 रनों का टार्गेट दिया था. लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामनें विपक्षी टीम का कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया था. भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली इस करारी हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें वो पाकिस्तान की आलोचना कर रहे हैं, और उनके प्रदर्शन से निराश हैं.

पाकिस्तान की हार से निराश और दुखी हूं : शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,” आज पाकिस्तानी टीम ने भारत के खिलाफ खेलते हुए दिमाग का इस्तेमाल करना भूल गई. एक गेंद ने पूरा गेम का रुख बदल दिया. पाकिस्तानी टीम की मैदान में इच्छाशक्ति इस्तेमाल करनें का इरादा अब सवालों के घेरे में है”
इसके अलावा उन्होंने कहा,” भारत और पाकिस्तान मैच सच में पाकिस्तानियों को उदास करने वाला था. पाकिस्तान को ये मैच जीतना चाहिए था और हम जीत भी रहे थे. एक समय हमें 46 गेंदों में 46 रन बनाने थे जिसके लिए 7 विकेट बचे हुए थे. लेकिन टीम मैच नही जीत पाई, इस हार पर मैं कुछ बोल नही रहा हूं, बस दुखी और निराश हूं.”

विश्व कप से बाहर हो सकता है पाकिस्तान

टी20 विश्व कप 2024 के शुरुआती दोनों मैच पाकिस्तान टीम हार चुकी है. टूर्नामेंट की बेहद कमजोर टीम यूएसए ने पाकिस्तान को हरा दिया था. जिससे पाकिस्तान के इस विश्व कप से बाहर होने के खतरा मंडराने लगा है.
यदि अमेरिका ग्रुप चरण के बचे दोनों मैचों मे से एक भी जीत जाता है तो वह सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई कर जाएगा. और पाकिस्तान बाहर हो जाएगा.
पाकिस्तान को इससे बचनें के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे, और प्रार्थना करनी होगी की अमेरिका अगले दोनों मैच हार जाए और कनाडा भी बचे हुए मैचों में से एक हार जाए. इसके अलावा पाकिस्तान का कोई मैच बारिश की भेंट भी नहीं चढ़ना चाहिए. इन में से यदि कोई भी एक समीकरण बिगड़ा तो समझो पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर.
ये भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत की शानदार जीत, आखिरी के दो ओवर में पलटा मैच, पाकिस्तान को 6 रनों से हराया
ये भी पढ़ें-विश्वकप 2024 में भारत के लिए ‘ट्रंप कार्ड’ साबित हो सकते हैं शिवम दुबे, कैसा रहा है उनका अबतक का प्रदर्शन?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन