May 30, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: कोहली ने पाक के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, रोहित को पछाड़कर बनाया ये रिकॉर्ड

IND vs PAK: कोहली ने पाक के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, रोहित को पछाड़कर बनाया ये रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड का बीते दिन यानी रविवार को भारत और पाक के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पाक को 7 विकेट खोकर 182 रन का टारगेट दिया। भारत के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं, रन मशीन कोहली ने इस शानदार पारी के साथ ही एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

टी20 इंटरनेशनल में नाम किया ये रिकॉर्ड

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने इस मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 31 अर्धशतक लगाए है। वहीं, विराट कोहली ने बीते दिन 32वीं बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. गौरतलब है कि एशिया कप 2022 के पिछले मुकाबले में भी हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली ने फिफ्टी मारी थी।

आठ साल बाद जीता पाक

बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत को 8 साल बाद हराया है. इससे पहले एशिया कप में भारत के खिलाफ 2014 में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी. लगातार पांच हार के बाद अब एशिया कर 2022 में पाकिस्तान को जीत मिली। इस मुकाबले को पाक ने 182 रन के टार्गेट का पीछा कर 5 विकेट से जीत लिया।

भारत ने 182 रन का दिया टारगेट

बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित (28), केएल राहुल शर्मा और विराट कोहली (60) की ताबतोड़ पारियों की बदौलत 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा बाकी अन्य बल्लेबाज टीम में कुछ खास योगदान नहीं दे पाए. पंत केवल 14 रन बना पाए.वहीं, पिछले बार पाक के खिलाफ हीरो रहे हार्दिक पांड्या इस बार जीरो पर आउट हो गए. इन दोनों बल्लेबाजों को भी सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा.

Congress Rally: राहुल गांधी बोले- ‘नरेंद्र मोदी दो उद्योपतियों के समर्थन के बिना प्रधानमंत्री नहीं बन सकते’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन