Thursday, December 8, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

Time मैगज़ीन के पर्सन ऑफ द ईयर बने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

0
नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर 2022 बनाया है. बता दें, हर साल...

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

Congress Rally: राहुल गांधी बोले- ‘नरेंद्र मोदी दो उद्योपतियों के समर्थन के बिना प्रधानमंत्री नहीं बन सकते’

Congress Rally:

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की। जिसमें राहुल गांधी, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल समते कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए। इसी बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी दो उद्योगपतियों के समर्थन के बिना प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं।

सिर्फ दो उद्योगपतियों को फायदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली में कहा कि मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति उठा रहे हैं। देश में डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है। बीते 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ। तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर केवल दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है।

ईडी की पूछताछ से फर्क नहीं पड़ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली में कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। मुझसे 55 घंटे ईडी ने पूछताछ की, मैं आपकी ईडी से नहीं डरता हूं। आप मुझसे 55 घंटे या फिर 5 साल तक पूछताछ करते रहो, नहीं फर्क पड़ेगा।

23 करोड़ लोगो को गरीबी में डाला

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमने यूपीए सरकार में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। भोजन का अधिकार, नरेगा, कर्जा माफी की योजनाओं के जरिए ऐसा किया। लेकिन अब मोदी सरकार ने वापस 23 करोड़ लोगों को वापस गरीबी में डाल दिया है। जो काम हमने 10 साल में किया, उन्होंने 8 साल में खत्म कर दिया।

किसानों ने मोदी सरकार को मजबूर किया

कांग्रेस नेता ने आगे कहा तीनों कृषि कानून उद्योगपतियों के लिए लाए गए थे। किसानों की ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया। हिंदुस्तान में आम नागरिक मुश्किल में हैं। जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया और रोजगार इन्हीं से मिलता है। आप पूछते हैं कांग्रेस ने क्या किया। मैं कहना चाहता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई।

जिसको डर होता है, उसे नफरत होती है

राहुल गांधी ने हल्ला बोल रैली में कहा कि जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है। हिंदुस्तान में नफरत बढ़ रही है। हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है। महंगाई, बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ता जा रहा है। बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय पैदा करते हैं। लोगों को डराते हैं और नफरत पैदा करते हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news