April 22, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत-पाक महामुकाबला आज, जानिए आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी?

IND vs PAK: भारत-पाक महामुकाबला आज, जानिए आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी?

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 23, 2022, 2:25 pm IST

IND vs PAK:

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया बाबर आजम की पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय टीम का यह आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का पहला मैच होगा।

पिछला वर्ल्ड कप

बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। वहीं, पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथो 5 विकेट से हारकर बाहर हुई थी। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में भारतीय टीम ग्रुप 2 का हिस्सा है। जिसमें भारत के साथ पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें हैं।

आंकड़े जानिए….

भारतीय क्रिकेट टीम एकमात्र ऐसी टीम है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्वकप में कुल 6 मुकाबलों में से पांच में जीत दर्ज की है। सिर्फ एक मैच में पाकिस्तान को जीत नसीब हुई है।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की जीत की लिस्ट में एक टाई मैच भी शामिल है, जिसे भारतीय टीम ने 14 सितंबर, 2007 को डरबन में ‘बॉल-आउट’ के माध्यम से जीता था।

गौरतलब है कि 30 सितंबर, 2012 को श्रीलंका के कोलंबो में भारतीय टीम की 8 विकेट से जीत टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा विकेटों के मामले में सबसे बड़ी जीत है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो