May 30, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: पाकिस्तान से हारने के बाद काफी निराश हुए कप्तान रोहित, बताया कहां हुई चूक

IND vs PAK: पाकिस्तान से हारने के बाद काफी निराश हुए कप्तान रोहित, बताया कहां हुई चूक

 

नई दिल्ली। यएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 182 रन का टारगेट दिया। जिसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच को जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 51 गेंदो पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 71 रनों की शानदार पारी खेली. इस हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

पाकिस्तानी टीम हमसे बेहतर क्रिकेट खेली

बता दें कि इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला दबाव वाला था. पाक के लिए विकेटकीपर रिजवान और नवाज ने अच्छी बल्लेबाजी की. इसी पार्टनरशिप की वजह से मुकाबले का रूख बदला। भारतीय कप्तान ने कहा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो गया था, लेकिन यह हमारे लिए गलतियों से सीखने का बेहतरीन मौका है. कप्तान रोहित ने आगे कहा कि पहले मुझे लगा कि यह अच्छा स्कोर है, लेकिन क्रेडिट पाकिस्तान की टीम को जाता है. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली. इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने विराट कोहली की तारीफ की. उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत का विकेट गलत समय पर गिर गया था.

मोहम्मद नवाज़ की बैटिंग ने बदला मैच

वहीं, अगर मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के अलावा मोहम्मद नवाज़ ने 20 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली जिसने मैच का रूख बदल दिया. मोहम्मद नवाज़ ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े. खुशदिल शाह ने 11 गेंदों पर 14 जबकि आसिफ अली ने 8 गेदों पर 16 की छोटी पारी खेली। भारतीय गेंदाबाजी में भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और युजवेन्द्र चहल को 1-1 विकेट मिले। अब मंगलवार को एशिया कप 2022 सुपर-4 राउंड में भारत का सामना श्रीलंका से होगा.

Congress Rally: राहुल गांधी बोले- ‘नरेंद्र मोदी दो उद्योपतियों के समर्थन के बिना प्रधानमंत्री नहीं बन सकते’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन