Ind vs Eng : पहले टी-20 में नहीं खेलेंगे कोहली, बुमराह और पंत जैसे दिग्गज

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है, जहां उनको एकमात्र पूर्व-नियोजित पांच दिवसीय टेस्ट मैच खेलना है उसके बाद टीम को वहां 3 टी-20 मैचों की सीरीज और अंत में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बता दें कि पहला टेस्ट मुकाबला पूर्व में खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा है

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

इंग्लिश टीम के खिलाफ भारत के टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में द रन मशीन विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नही खेलेंगे। ये सभी खिलाड़ी शुक्रवार यानी आज से बर्मिंघम में शुरु होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा हैं। यह मुकाबला 5 जुलाई को खत्म होगा जबकि टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई को शुरु होना है। इन दोनों मैचों में काफी कम गैप होने के कारण इन सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ये सभी प्लेयर दूसरे टी-20 मुकाबलें में खेलने वाली टीम के साथ जुड़ जाएगें।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा करेंगे वापसी

टी-20 सीरीज के बाद बीसीसीआई ने अगले 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा कर दी है। अच्छी बात यह है कि सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा टी-20 सीरीज के साथ-साथ वनडे सीरीज के लिए भी टीम की कप्तानी करते नजर आएगें। वहीं युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी भारत के टी-20 टीम में शामिल किया गया है जबकि वनडे टीम में उनकों जगह नहीं मिल पाई है।

रोहित के अनफिट होने पर हार्दिक कर सकते हैं कप्तानी

बता दे कि रोहित शर्मा इस समय कोरोना से संक्रमित है लेकिन टी-20 सीरीज से पहले उनके पूरी तरह फिट हो जाने के की उम्मीद है। अगर रोहित पहले मुकाबलें में फिट नही होते हैं तो उनकी जगह टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आ सकते हैं। पांड्या की ही अगुवाई में टीम इंडिया ने आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news