IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पर बरसे पूर्व खिलाड़ी, बैजबॉल को लेकर अपनी ही टीम को घेरा

नई दिल्लीः भारत दौरे पर इंग्लैंड की ‘बैजबॉल रणनीति’ को तगड़ा झटका लगा है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन बैजबॉल को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्हें डर है कि कहीं वह एक ऐसी टीम न बन जाए जो इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी अधिक मैच जीतने में सफल ना रहे। बता दें कि इंग्लैंड को बैजबॉल तरीका अपनाने के बाद से टेस्ट क्रिकेट में अच्छी सफलता मिली है।

एशेज हो गया था ड्रॉ

बैजबॉल की रणनीति लागू करने के बाद इंग्लैंड की टीम को कई मुकाबलों में हार का सामना भी करना पड़ा है। जिसमें एशेज के मुकाबले भी शामिल है। बता दें कि एशेज सीरीज में अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ का सामना करना पड़ा था। एक अखबार के लेख में माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड एक ऐसी टीम बन गई है जिसकी बहुत अधिक आलोचना नहीं की जा सकती है क्योंकि उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। बेन स्टोस्क के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने बड़े पैमाने पर सुधार किया है।

पहली गेंद से प्रहार करते हैं

माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ऐसा लगता है कि उनके पास खेलने का केवल एक ही तरीका है। वे पहली गेंद से पांचवें गियर में रहते हैं। मुझे उनमें से कुछ के इस तरह खेलने पर कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि जो रुट जैसे खिलाड़ियों को समझना चाहिए कि उन्होंने 10,000 से ज्यादा रन बैजबॉल तरीके से नहीं बनाए है टीम को उनको स्वभाविक खेल खेलने देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जेम्स एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि उनका साथ देने के लिए मैदान पर ओली रॉबिन्सन को उतारना होगा।

ये भी पढ़ेः

Latest news