May 26, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी, दूसरे टी20 में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धोया

IND vs AUS: टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी, दूसरे टी20 में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धोया

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 24, 2022, 9:02 am IST

IND vs AUS:

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की है। नागपुर में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश की वजह से यह मैच सिर्फ 8 ओवर का खेला गया। जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 91 रनों का लक्ष्य दिया था। मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आस्ट्रेलिया ने बनाए 90 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने 8 ओवर में 90 रन बनाए। मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा मैथ्यू वेड ने 43 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत के लिए अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 12 रन देकर 2 अहम विकेट झटके।

कार्तिक ने भारत को जिताया

आस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मिले 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उन्होंने 20 गेंदों की अपनी इस तूफानी पारी में 4 चौके और 4 छ्क्के लगाए। आखिरी ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

1-1 से बराबरी पर सीरीज

बता दें कि इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले मैच में मेहमान आस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी। अब आखिरी मुकाबला सीरीज का निर्णायक होगा। उस मैच को जो टीम जीतेगी सीरीज पर उसका ही कब्जा होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या,रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया- आरोन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, डेनियल सैम्स, सीन अबॉट।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन