May 21, 2024
  • होम
  • GT vs DC: लोएस्ट टोटल से लेकर सबसे बड़ी जीत तक, कल के मैच में बने कई अनोखे रिकॉर्ड्स

GT vs DC: लोएस्ट टोटल से लेकर सबसे बड़ी जीत तक, कल के मैच में बने कई अनोखे रिकॉर्ड्स

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 10:10 am IST

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार खराब प्रदर्शन के बाद कल के मैच में धमाकेदार वापसी की है। कल के मैच में दिल्ली के गेंदबाजों ने ऐसा कहर ढ़ाया कि गुजरात टाइटंस महज 89 रन पर सिमट गई। जिसके जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने 8.5 ओवर में ही मैच को अपने नाम कर लिया। दिल्ली की इस जबरदस्त जीत के साथ मैच में कई रिकॅार्ड भी बने।

गुजरात का लोएस्ट टोटल

GT vs DC: Gujarat Titans succumb to their lowest-ever total in IPL history
gujarat titans

दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम मात्र 89 रन पर सिमट गई। यह गुजरात का आईपीएल में आज तक का सबसे कम टोटल रहा।

दिल्ली की सबसे बड़ी जीत

90 रनों के टार्गेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने महज 8.5 ओवर में 4 विकेट खेकर जीत अपने नाम कर ली। दिल्ली ने 67 गेंद पहले ही मैच को जीत लिया, जो कि गेंदे बाकी रहने के लिहाज से दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले दिल्ली ने 2022 में 57 गेंदें शेष रहते हुए मुंबई को हराया था।

यह भी पढ़े-

TIME मैगजीन के टॉप 100 में पहलवान साक्षी मलिक, इन भारतीयों के भी नाम

पंत को मिला 7वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

Rishabh Pant Expresses His Emotions Ahead Of  His Return In IPL 2024
Rishabh Pant

गुजरात के खिलाफ मैच में पंत ने न केवल अच्छी विकेटकीपिंग की बल्कि अच्छी कप्तानी करते हुए टीम को जीत भी दिलाई। पंत को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए यह सातवी बार था जब पंत को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

पंत ने की दिनेश कार्तिक के रिकॅार्ड की बराबरी

गुजरात के खिलाफ मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए चार बल्लेबाजों को विकेट के पीछे अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही उन्होंने दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कार्तिक ने 2009 में दिल्ली के लिए खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ मैच में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी।

यह भी पढ़े-

IPL 2024: सीजन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटी गुजरात, दिल्ली ने आसानी से किया मुकाबले को अपने नाम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन