May 30, 2024
  • होम
  • ऋषभ पंत की स्टंपिंग पर हुआ विवाद, क्या अंपायर के गलत फैसले से गुजरात को मिली हार?

ऋषभ पंत की स्टंपिंग पर हुआ विवाद, क्या अंपायर के गलत फैसले से गुजरात को मिली हार?

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 10:13 am IST

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कल के मैच में कोहराम मचा दिया। ऋषभ पंत ने बिल्कुल सोचा भी नहीं होगा कि इतने बेकार फॅार्म से जूझ रही उनकी टीम इस सीजन में विरोधी को 89 रनों पर पर निपटा देगी। दिल्ली ने कल का मैच तो जीत लिया लेकिन इसमें एक फैसले ने विवाद भी खड़ा कर दिया। पहली पारी के 9वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने दिल्ली की टीम को तो खुश कर दिया लेकिन कई सवाल भी खड़े कर दिए।

9वें ओवर में क्या हुआ?

दिल्ली की तरफ से पारी का 9वां ओवर पार्ट टाइम स्पिनर ट्रिस्टन स्टब्स ने डाला। उनकी तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने बहुत तेजी दिखाते हुए अभिनव मनोहर को स्टंप आउट कर पवेलियन भेज दिया। महज 47 रन पर गुजरात ने 5 विकेट खो दिए थे और टीम मुसीबत में थी। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल ने शाहरुख खान को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान में उतारा। शाहरूख ने एक गेंद खेली ही थी कि अगली गेंद, जो कि वाइड थी, उस पर स्टंपिंग की अपील की गई।

Rishabh Pant Unusual Stumping Makes It Tricky Call For Official
risabh pant

यह भी पढ़े-

पंजाब के मुंडे मारेंगे बाजी या मुंबई इंडियंस दिखाएगी अपना जलवा, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

ऋषभ पंत को पूरा भरोसा था कि शाहरुख आउट हैं लेकिन अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली। रिप्ले में यह देखा गया कि गेंद पंत के ग्लव्स से लगकर स्टंप पर लगी थी और शाहरुख का पैर और बैट दोनों बाहर थे। यानी वो आउट दिख रहे थे लेकिन यहीं पर सारा विवाद हुआ। असल में रिप्ले में ये भी देखा गया कि पंत स्टंपिंग के दौरान गेंद को सही से पकड़ नहीं पाए थे और वह उनसे छिटक गई थी।

क्या अंपायर ने गलत फैसला दिया?

काफी देर चेक करने के बाद थर्ड अंपायर ने फैसला दिल्ली के पक्ष में दिया। वीडियो रिप्ले में से साफ दिख रहा है कि जब तक गेंद उनके हाथ से छिटकी थी उन्होंने विकेट को ग्लव्स से लगा दिया था। ऐसे में यह नहीं कह सकते कि अंपायर ने कोई गलत फैसला दिया।

यह भी पढ़े-

RR vs KKR: ट्रेंट बोल्ट की ‘स्टंप तोड़ यॉर्कर’ ने किया 10 लाख का नुकसान! बीच में रोकना पड़ा खेल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन