IND VS AUS : ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, जोश हेजलवुड पहले टेस्ट मैच से बाहर

नागपुर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरूआत हो रही है. दोनों टीमें अभ्यास करने में जुटी है. ऑस्ट्रेलिया को सीरीज शुरू होने से पहले तगड़ा झटका लगा. तेज गेंदबाद जोश हेजलवुड चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है. इनकी गैर मौजूदगी में पहले टेस्ट मैच में स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है. बोलैंड अब तक 6 टेस्ट मैच खेल चुके है. 6 मैच में 28 विकेट लिए है.

मिचले स्टार्क पहले ही हो चुके है बाहर

सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका लगा. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले ही बाहर हो चुके थे. उसके बाद जोश हेजलवुड अंगुली की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है. ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अंगुली चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी करने की संभावना नहीं है.

जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ 15 टेस्ट मैच में 51 विकेट लिए है. हेजलवुड 59 टेस्ट मैच में 222 विकेट लिए है. हेजलवुड ने 169 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है उसमें 388 विकेट लिए है.

महेश पिथिया से करा रहे बॉलिंग

ऑस्ट्रेलिया कि टीम भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए लगातार स्पिनरों के साथ ही प्रैक्टिस कर रही है. भारत के पास विश्व के बेहतरीन स्पिनर है. रविचंद्नन अश्विन की तरह ही गेंदबाजी करने वाले महेश पिथिया के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार प्रैक्टिस कर रही है. महेश पिथिया एकदम अश्विन की ही तरह गेंदबाजी करते है और उनका एक्शन भी सेम है.

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किया माइंड गेम

कंगारू टीम कि आदत रही है की मैच शुरू होने से पहले माइंड गेम खेलना शुरू कर देती है. ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीतने के लिए किसी भी हद तक चली जाती है. ऑस्ट्रेलिया के टीम की आदत रही है कि मैच से पहले कुछ न कुछ बेतुका बयान शुरू कर देती है. भारत आने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिच को लेकर बयान देना शुरू कर दिया था. कंगारू टीम का कहना है कि हम प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि हमको सपाट पिच दी जाएगी जिसका फायदा हमको मैच में नहीं मिलेगा.

Latest news