April 21, 2024
  • होम
  • IND VS AUS : अहमदाबाद टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, ये गेंदबाज हुआ बाहर

IND VS AUS : अहमदाबाद टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, ये गेंदबाज हुआ बाहर

अहमदाबाद : ऑस्ट्रेलिया ने भले ही भारत को तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हरा दिया है लेकिन उसकी मुश्किलें कम होने काम नहीं ले रही है. चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से गुजरात के अहमदाबाद में खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट मैच काफी अहम है. भारत अगर चौथा टेस्ट मैच जीत जाता है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने का रास्ता आसान हो जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान बाहर

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए है. हालांकि पैट कमिंस तीसरा टेस्ट मैच भी नहीं खेल थे. दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद पैट कमिंस स्वदेश यानी ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. पैट कमिंस के मां की तबीयत खराब होने की वजह से स्वदेश लौट गए थे. उनकी जगह कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे थे. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच 9 विकेट से जीता था. चौथे टेस्ट मैच में भी स्टीव स्मिथ ही कप्तानी करेंगे.

एकदिवसीय सीरीज से हो सकते हैं बाहर

4 टेस्ट मैच के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. पैट कमिंस वनडे टीम का भी हिस्सा हैं लेकिन उनके इस सीरीज में भी खेलना मुश्किल है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया मैनेजमेंट ने कहा है कि पैट कमिंस एकदिवसीय मैच में खेलना उनका मुश्किल है. मैनेजमेंट का कहना है कि उनकी मां कैसर से जूझ रही हैं और उनकी हालत बहुत खराब है.

अश्विन ने कर ली हैं कुंबले की बराबरी

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अगर चौथे टेस्ट मैच में 5 विकेट ले लेते है तो भारतीय ऑफ स्पिनर कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. अश्विन भारत में खेलते हुए टेस्ट मैच में 25 बार 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके है. इस मामले में अश्विन पूर्व कप्तान कुंबले की बराबरी कर लिए है. कुंबले ने भी भारत में खेलते हुए 25 बार 5 विकेट लिए थे. अश्विन के पास चौथे टेस्ट मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका है. अश्विन 91 टेस्ट मैच में 467 विकेट अभी तक लिए है. वहीं अश्विन 113 एकदिवसीय मैच में 151 ले चुके है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो