Asia Cup: श्रीलंका क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण एशिया कप बाहर हुआ ये खतरनाक गेंदबाज

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होने वाली है, जिसमें अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले कई टीमों को बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल चोटिल होने लके कारण कई टीमों के मुख्य स्टार तेज गेंदबाज इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो रहे हैं। भारत के बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के सबसे खतरनाक तेज बॉलर शाहिन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। अब इसी बीच श्रीलंका टीम से खबर आ रही है कि उनका एक मुख्य गेंदबाज इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

बाहर हुआ यह श्रीलंकाई गेंदबाज

दुबई में होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के आगाज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंकाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से बाहर हो गए हैं। बता दें कि दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) को अभ्यास के दौरान दाहिने पैर में चोट लगी है। दुष्मंथा चमीरा फिलहाल अपने क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टरों की निगरानी में है और अब वो एशिया कप 2022 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

अफरीदी पहले ही टूर्नामेंट से हो चुके हैं बाहर

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोटिल होने की वजह से एशिया कप टीम से पहले ही बाहर हो चुके हैं। बता दें कि अफरीदी चोटिल होने वजह से इस बड़े टूर्नामेंट के साथ नीदरलैंड सीरीज से भी बाहर हो गए हैं और वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। अब क्रिकेट एर्क्सपर्ट द्वारा ये कयास लगाया जा रहा है कि वो अब सीधे टी-20 वर्ल्डकप में खेलते हुए दिखेंगे। बता दें कि शाहीन अफरीदी बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं, और वो पाकिस्तान के बहुत बड़े मैच विनर हैं। पारी की शुरूआत में ही विरोधी बल्लेबाजों का विकेट चटकाना उनकी सबसे बड़ी खासियत है।

एशिया कप में खेले जा रहे सभी मैचों के शेड्यूल

पहला मैच 27 अगस्त श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान

दूसरा मैच 28 अगस्त भारत बनाम पाकिस्तान

तीसरा मैच 30 अगस्त बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान

चौथा मैच 31 अगस्त भारत बनाम क्वालीफायर

पांचवां मैच 1 सितंबर श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

छठा मैच 2 सितंबर पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर

सातवां मैच 3 सितंबर बी1 बनाम बी2

आठवां मैच 4 सितंबर ए1 बनाम ए2

नौवां मैच 6 सितंबर ए1 बनाम बी1

दसवां मैच 7 सितंबर ए2 बनाम बी2

11वां मैच 8 सितंबर ए1 बनाम बी2

12वां मैच 9 सितंबर बी1 बनाम ए2

फाइनल मुकाबला – 11 सितंबर

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ZIM: मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, इनको बताया मैच का हीरो

Latest news

spot_img