April 24, 2024
  • होम
  • Asia Cup 2023: एशिया कप विवाद पर अनुराग ठाकुर का पाक को जवाब! ‘गृह मंत्रालय करेगा फैसला…’

Asia Cup 2023: एशिया कप विवाद पर अनुराग ठाकुर का पाक को जवाब! ‘गृह मंत्रालय करेगा फैसला…’

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : October 20, 2022, 3:29 pm IST

नई दिल्ली : साल 2023 में पाकिस्तान की मेज़बानी में होने वाले एशिया कप का विवाद बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों BCCI सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से आपत्ति जाहिर करते हुए अगले साल भारत में मैच खेलने के लिए ना आने की बात कही गई. अब इस पूरे विवाद पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का भी बयान आ गया है, उन्होंने साफ़ कर दिया है कि भारत के खेलने का फैसला गृह मंत्रालय लेगा.

सुरक्षा जरूरी है: खेल मंत्री

अनुराग ठाकुर ने मीडिया से इस पूरे विषय पर बात की. उन्होंने कहा, खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है. जहां भारतीय टीम के एशिया कप में जाने का फैसला गृह मंत्रालय द्वारा किया जाएगा. हम ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ खेलते आए हैं, लेकिन द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के संबंध में हमारा पहले वाला रुख अब भी है.

अनुराग ठाकुर आगे कहते हैं, आतंकवाद के साये में क्रिकेट नहीं खेला जा सकता.वनडे वर्ल्ड कप का बायकॉट करने को लेकर पाकिस्तानी की ओर से धमकी दी गई है. इसपर उन्होंने बताया कि भारत में विश्व कप खेलने के लिये क्वालिफाई कर चुकी सभी टीमों को न्योता दिया जाएगा.हम सभी का स्वागत करेंगे और उम्मीद है कि सब आएंगे.

भारत के बिना क्रिकेट क्या है?

इसी कड़ी में वह कहते हैं, “भारत खेलों की भूमि है, जहां वर्ल्ड कप का आयोजन होता है. अगले साल भी वर्ल्ड कप होगा और दुनियाभर की टीमें खेलने आएंगी. क्रिकेट जगत भारत के अलावा क्या है, भारत का बहुत क्रिकेट जगत में बहुत बड़ा योगदान है. भारत में होने वाला वर्ल्ड कप ऐतिहासिक होगा.”

ये है विवाद

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के एशिया कप 2023 को लेकर दिए गए बयान से पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड में हंगामा मच गया है, जय शाह ने बीते दिन साफ तौर पर कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. साथ ही उन्होंने एशिया कप को किसी तटस्थ जगह पर करने की मांग भी की है. पीसीबी को यह बात बिलकुल पसंद नहीं आई और उन्होंने पत्र लिखकर एशियन क्रिकेट काउंसिल को इसमें हस्तक्षेप करने को कहा है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर भारत एशिया कप में भाग नहीं लेता है तो पाकिस्तान भी विश्व कप में भाग नहीं लेगा.

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन