Tuesday, November 29, 2022

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से जीतने के बाद रोहित ने दिया बड़ा बयान, इन खिलाड़ियों को बताया मैच विनर्स

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच जीत लिया है। टीम इंडिया ने ये मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया है और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा ने बड़ी वजह बताई है और कई प्लेयर्स की जमकर तारीफ की है।

बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी पिच

पहले टी-20 मुकाबले में 8 विकेट से जीतने के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और जल्दी विकेट हासिल करने के कारण उनकी टीम कामयाब रही। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। बता दें कि टी-20 श्रृंखला का पहला मैच तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहां पर पहले बॉल से स्विंग देखने को मिल रही थी।

मैच के बाद रोहित ने दिया बड़ा बयान

मुकाबला जीतने के बाद रोहित ने कहा कि, ‘ऐसे लो स्कोरिंग मैच से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें ऐसा पता था कि पिच गेंदबाजों की मदद करेगा और पूरे मैच के दौरान नमी बनी रहेगी। धूप नहीं होने की वजह से शॉट खेलने में मुश्किल हो रही थी। दोनों टीमे मैच में जीतने के करीब थी लेकिन हमने विकेट चटकाए जो मुकाबले का निर्णायक मोड़ रहा।’

कप्तान ने इनको बताया मैच विनर्स

कप्तान रोहित ने कई भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बॉलरों में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की, उन्होंने पिच का पूरा फायदा उठाया। हमें पता था कि 107 रनों का छोटा लक्ष्य भी इस पिच पर आसान नहीं होगा इसलिए हमने सिर्फ दो विकेट गंवाए। वहीं स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। इन प्लेयर्स की वजह से हम मुकाबला जीतने में कामयाब रहे।

IND vs SA: लो स्कोरिंग मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, गेंदबाजों के मुफीद रही पिच

Latest news