May 19, 2024
  • होम
  • IND VS AUS : मुंबई में कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला

IND VS AUS : मुंबई में कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला

मुंबई : इस साल भारत में विश्व कप होने वाला है जिसको लेकर भारतीय टीम तैयारियों में लग गई है. विश्व कप शुरू होने में 6-7 महींने ही बचे है. अगर भारतीय टीम अभी से खिलाड़ियों को छाटना नहीं शुरू करेगी तो विश्व कप में 15 खिलाड़ियों को चुनना मुश्किल हो जाएगा. चौथे टेस्ट मैच में श्रेय्यस अय्यर को पीठ में दर्द होने से बैटिंग करने नहीं ऊतरे थे. बुमराह भी काफी दिनों से चोट के चलते टीम से बाहर है.

मुंबई में कल होगा मुकाबला

वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से हो रहा है. कल का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1.30 से शूरू होगा. पहले मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं है. पहले मैच में भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. वही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे. वहीं दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

पहले मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं है. पहले मैच में भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. वही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे. वहीं दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

श्रेयस अय्यर सीरीज से हुए बाहर

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से बाहर हो गए है. पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से श्रेयस अय्यर बाहर हो गए है. चौथे टेस्ट मैच में अय्यर बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरू के नेशनल स्टेडियम में BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. ये बताना अभी मुश्किल है कि उनकी चोट कितनी गहरी है. अगर पीठ में ज्यादा चोट होगी तो आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं.

143 बार दोनों टीमें आमने-सामने

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 143 बार आमने-सामने हो चुकी है. अगर ओवर ऑल बात करे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर भारी पड़ेगी. आंकड़ों मे ज्यादा अंतर नहीं है. 143 मैचों में 53 बार भारत और 80 बार ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीता है और 10 मैच का कोई परिणाम नहीं आया है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन