April 25, 2024
  • होम
  • Vastu: सोई हुई किस्मत जगा देतें हैं गुलाब से जुड़े ये 3 वास्तु उपाय!

Vastu: सोई हुई किस्मत जगा देतें हैं गुलाब से जुड़े ये 3 वास्तु उपाय!

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 23, 2022, 9:15 pm IST

Rose Vastu Tips: हम अक्सर अपने घरों के अंदर और बाहर तरह-तरह के पौधे लगाते हैं। ये पौधे न केवल घर में हरियाली और सुंदरता लाने का काम करते हैं बल्कि सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को भी बढ़ाते हैं। गुलाब के फूल के बारे में वास्तु शास्त्र में कई अहम बातें कही गई हैं। वास्तु के अनुसार गुलाब का फूल किस्मत, सुख और समृद्धि का प्रतीक होता है। जिन लोगों का काम बिगड़ रहा हो अगर वो गुलाब के उपाय से जुड़े कुछ उपाय करें तो जीवन आसान हो जाता है। आज हम आपको गुलाब से जुड़े ऐसे ही कई खास उपाय बताने वाले हैं:

इच्छाएं पूरी करने के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार जीवन में किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए शनिवार के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी को चोला, सिंदूर और तेल चढ़ाएं। इसके साथ ही उन्हें गुलाब के फूल से ढक दें और उन्हें मूंग के लड्डू का भोग कराएं। यह उपाय लगातार 7 शनिवार तक करने से आपके जीवन की सभी मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं।

The background is rose petals, high quality images.

समृद्धि के उपाय

अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार के दिन मंदिर जाएं और मां लक्ष्मी को लाल गुलाब का फूल चढ़ाएं। यह उपाय लगातार 11 शुक्रवार तक करने से घर में धन का आगमन होने लगता है और नौकरी-कारोबार में बरकत होती है। साथ ही परिवार में एकता भी बढ़ने लगती है।

चढ़ा हुआ कर्ज उतर जाता है

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है तो वह रोज गुलाब के फूल के उपाय करके इससे छुटकारा पा सकता है। इसके लिए आरती के समय गुलाब के फूल में कपूर डालकर जला दें और फिर उस फूल को मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लगता है।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन